Wednesday, May 13, 2020

अब आईसीसी का दरवाजा खटखटाएंगे दागी सलीम मलिक May 13, 2020 at 12:14AM

कराचीपाकिस्तान के दागी पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने अब ‘न्याय’ पाने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है क्योंकि मैच फिक्सिंग के लिए उन पर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को लाहौर की एक अदालत द्वारा हटाए जाने के बावजूद देश के क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें कोचिंग की अनुमति नहीं दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मलिक पर मैच फिक्सिंग के लिये 2000 में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन लाहौर की एक अदालत ने 2008 में उन पर लगा प्रतिबंध हटा दिया था। मलिक ने कहा, ‘मैंने पीसीबी को लिखा कि वे जो भी मुझसे पूछना चाहते हैं उसके लिये वे मुझे प्रश्नावली भेजें। मैंने इसके साथ ही उन्हें सूचित किया था कि मैं वापसी से संबंधित भ्रष्टाचार निरोधक संहिता कार्यक्रम की सभी शर्तों को मानने के लिये भी तैयार हूं।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है और इसलिए मैंने न्याय पाने के लिए आईसीसी के पास जाने का फैसला किया है। मुझे अदालत ने पाक साफ करार दिया है और ऐसा कोई कारण नहीं है जिससे आईसीसी या पीसीबी मुझे फिर से क्रिकेट गतिविधियों में शामिल होने से रोके।’

No comments:

Post a Comment