Wednesday, May 13, 2020

इंग्लैंड में फुटबॉल के लिए ‘प्रोजेक्ट री-स्टार्ट’, अब हर ट्रेनिंग सेशन के बाद पूरा मैदान होगा सैनिटाइज May 13, 2020 at 03:26PM

इंग्लैंड के फुटबॉल टूर्नामेंट इंग्लिशप्रीमियर लीग (ईपीएल) को दोबारा शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। कोरोनावायरस की वजह से 10 मार्च से प्रीमियर लीग स्थगित है। ‘प्रोजेक्ट री-स्टार्ट’ के तहत खिलाड़ियों के लिए नया ट्रेनिंग प्रोटोकॉल बना है। यह लीग के सभी 20 क्लबों को भेज दिया गया है।
प्रोफेशनल फुटबॉल एसोसिएशन, मेडिकल स्टाफ और सरकार के बीच जल्द ही मीटिंग हो सकती है। कॉन्टैक्ट ट्रेनिंग शुरू करने के लिए भी सरकार से अनुमति लेनी पड़ेगी। लीग 12 जून से शुरू हो सकती है।

ट्रेनिंग के नए नियम
हर ट्रेनिंग सेशन के बाद कॉर्नर फ्लैग, बॉल, कोन्स, गोलपोस्ट और मैदान को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके साथ ही हफ्ते में दो बार खिलाड़ियों के टेस्टिंग की बात भी कही गई है। लक्षण या बिना लक्षण का भी कोई खिलाड़ी पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे 7 दिनों तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। हर दिन ट्रेनिंग से पहले खिलाड़ियों के शरीर का तापमान नापा जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लिश प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में मैनचेस्टर सिटी ने खिताब जीता था। अब यह रुका हुआ टूर्नामेंट जुलाई में फिर से शुरू हो सकता है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment