Wednesday, May 13, 2020

पहली गेंद 'विवाद': रोहित को धवन ने दिया जवाब May 13, 2020 at 08:00PM

नई दिल्लीकिलर महामारी कोरोना वायरस के दौर में क्रिकेटर लाइव चैट के माध्यम से अपने फैन्स से जुड़ रहे हैं। ऐसे में क्रिकेटर्स एक-दूसरे के बारे में खुलासे भी कर रहे हैं। हाल ही में भारतीय लिमिटेड ओवरों की टीम के उपकप्तान ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर () के साथ लाइव चैट में कहा था कि () पहली गेंद पर स्टांस नहीं लेना चाहते हैं। अब इस मामले में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने जवाब दिया है। शिखर धवन ने दिया जवाबशिखर धवन ने बुधवार को इरफान पठान से कहा, '2013 में मैंने टीम इंडिया में वापसी की थी। उस मैच में मैं और रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर पहला मैच खेला था। तब रोहित शर्मा ने स्ट्राइक ली थी और उसके बाद से यही होता आ रहा है।' वहीं आखिरी गेंद पर सिंगल लेने के बारे में उन्होंने कहा कि मैं इस आरोप से सहमत नहीं हूं। बता दें कि रोहित के साथ शिखर टीम इंडिया और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग पार्टनर रहे हैं। पढ़ें- शिखर ने कर दिया था स्टांस लेने से इनकारऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर से इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान रोहित ने यह बात कही थी। उन्होंने चैट के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए कहा था- वह पहली गेंद का सामना करना पसंद नहीं करते हैं। वह स्पिनरों का सामना करना पसंद करते हैं, लेकिन तेज गेंदबाजों को नहीं खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा था- मुझे याद है जब 2013 में मैं पहली बार लिमिटेड ओवरों में ओपनिंग करने के लिए उतरा तो साथ में शिखर भी थे। मुझे याद है कि चैंपियंस ट्रोफी में बतौर ओपनर यह दूसरी पारी थी। रोहित ने बताया था मुश्किल मैचउन्होंने उस मैच के बारे में कहा था- साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच था। मोर्ने मोर्केल और डेल स्टेन जैसे तेज गेंदबाज मैदान पर थे। मैंने कभी उन्हें नहीं खेला था तो शिखर को बोला कि आप स्ट्राइक लो, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। मुझे याद है मोर्ने मोर्कल की गेंद तो मुझे दिखी ही नहीं। वह मेरी सोच से कहीं अधिक बाउंस हुई थी। उस दिन काफी मुश्किल हुई थी, लेकिन हम घुल-मिल गए हैं अब। वह आपको कभी बोर नहीं होने देंगे।'

No comments:

Post a Comment