Tuesday, May 5, 2020

नसीम शाह मेरी गेंदबाजी के जुनून और एटीट्यूड को दोहरा सकते हैं : अख्तर May 05, 2020 at 12:13AM

लाहौर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर () ने कहा है कि देश की मौजूदा गेंदबाजों की पौध में नसीम शाह (Naseem Shah) ऐसे युवा गेंदबाज हैं जो उनकी गेंदबाजी के जुनून और एटीट्यूड (Fast Bowling Attitude) को दोहरा सकते हैं। अख्तर ने कहा, ‘मौजूदा पौध में, मुझे लगता है कि नसीम शाह मेरे गेंदबाजी एटीट्यूड और जुनून को दोहरा सकते हैं। नसीम और मैं बेहतरीन आक्रामक गेंदबाजी जोड़ी बनते।’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने खिलाड़ियों से देश के पूर्व खिलाड़ियों और मौजूदा खिलाड़ियों को मिलाकर एक जोड़ी बनाने को लेकर डिजिटल पेयर्स सीरीज लॉन्च की है। इसी का जवाब देते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने यह बात कही। नसीम पाकिस्तान के लिए टेस्ट में हैटट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं। उन्होंने अख्तर का शुक्रिया अदा किया है। नसीम ने इस पर कहा, ‘वसीम अकरम के बाद अख्तर से तारीफ मिलना मेरे लिए अच्छी बात है। मैं शोएब का मुझे चुनने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। वह (गेंदबाज) मेरे आदर्श रहे हैं और इनसे तारीफ सुनना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं मानता हूं कि एटीट्यूड और आक्रामकता तेज गेंदबाज की सफलता की कुंजी है। मुझे उम्मीद है कि मैं शोएब की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा।’ वहीं अपने पूर्व खिलाड़ियों में अख्तर ने इमरान खान को अपना साझेदार चुना है। अख्तर ने कहा, ‘अगर मुझे पूर्व तेज गेंदबाज को चुनना है तो मैं इमरान खान को चुनूंगा। मुझे लगता है कि अगर मैं इमरान खान के साथ गेंदबाजी कर पाता तो मैं काफी भाग्यशाली होता। अगर हम दोनों एक साथ गेंदबाजी करते तो हमारी मानसिकता एक होती, गेंद को लगातार स्टम्प पर फेंकना।’

No comments:

Post a Comment