Friday, May 1, 2020

वॉर्न से है कुलदीप का 'जर्सी कनेक्शन', खोला राज May 01, 2020 at 06:05PM

नई दिल्लीभारतीय युवा स्पिनर ने अपने जर्सी नंबर से जुड़ा राज खोला है। उन्होंने बताया है कि वह जो 23 नंबर की जर्सी पहनते हैं, उसका कनेक्शन दुनिया के दिग्गज स्पिनरों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के से है। वनडे में दो बार हैटट्रिक लेने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज कुलदीप का एक वीडियो क्लिप उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में कुलदीप कहते हैं, 'मेरी जर्सी नंबर जो 23 है, वह मैंने शेन वॉर्न को देखकर ही लिया था।' वॉर्न के नाम 708 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। पढ़ें, कानपुर के इस क्रिकेटर ने कहा, 'मैंने शेन वॉर्न से एक बार पूछा भी था कि मैं आपका जर्सी नंबर ले रहा हूं, मैं आपको हमेशा गर्व महसूस कराऊंगा और इस नंबर को कभी नीचे नहीं गिरने दूंगा। तब वॉर्न ने कहा कि आप बहुत अच्छा करोगे, मुझे पूरा यकीन है।' 25 वर्षीय कुलदीप ने बताया कि उन्होंने वॉर्न से आईपीएल से पहले बात की थी, और बाद में इसी नंबर को हर फॉर्मेट में चुनने का फैसला किया। कुलदीप ने अब तक करियर में 6 टेस्ट, 60 वनडे और 21 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इस चाइनामैन गेंदबाज के नाम टेस्ट में कुल 24, वनडे में 104 और टी20 इंटरनैशनल में 39 विकेट हैं।

No comments:

Post a Comment