Friday, May 1, 2020

ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर बोले- हमारा एक ही लक्ष्य, टीम इंडिया को उसके घर में हराना April 30, 2020 at 11:37PM

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन टीम बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य टीम इंडिया को उसके घर में हराना है। यह बात ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने शुक्रवार को मेलबर्न में कही। साउथ अफ्रीका में बॉल टैम्परिंग स्कैंडल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे बेहतरीन प्लेयर्स को बाहर होना पड़ा था। हालांकि, इसी दौर में लबुशाने जैसे बेहतरीन बल्लेबाज को टीम में जगह मिली।

हालात जल्द बदल भी सकते हैं
ऑस्ट्रलेलियाई टीम भले ही टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन हो गई हो लेकिन लैंगर जानते हैं कि शीर्ष पर बना रहना आसान नहीं है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि इस रैंकिंग को मेंटेन करना आसान नहीं है। लेकिन, फिलहाल तो खुशी है कि हम टॉपर हैं। यहां बने रहने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। ये साबित करना होगा कि ऑस्ट्रेलिया नंबर एक बने रहने के लायक है। दो साल में हमने काफी सुधार किया है। मैदान के अंदर और बाहर भी।”

भारत के बारे में क्या कहा?
ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व लेफ्ट हैंडर ओपनर ने आगे कहा, “इसमें कोई दो राय नहीं कि हमारा टारगेट वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप है। लेकिन, इससे भी बड़ा लक्ष्य है। हम भारत को भारत में और फिर यहां यानी ऑस्ट्रेलिया में हराना चाहते हैं। दरअस, किसी टॉप टीम की असली परीक्षा तब होती है जब आप सबसे मजबूत टीम को मात देते हैं।” लैंगर ने माना कि एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है। हालांकि, वो ये भी मानते हैं कि इस टूर्नामेंट में मुकाबले बहुत सख्त होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच के साथ कोच जस्टिन लैंगर (बाएं)। लैंगर के मुताबिक, फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment