Sunday, April 26, 2020

हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं महेंद्र सिंह धोनी: मोहित शर्मा April 25, 2020 at 11:40PM

नई दिल्ली अपनी अधिकतर क्रिकेट महेंद्र सिंह धोनी () के नेतृत्व में खेलने वाले तेज गेंदबाज () ने कहा कि चुनौतीपूर्ण समय में जब जिम्मेदारी लेने की बात आती है तो यह पूर्व भारतीय कप्तान सच्चे नेतृत्वकर्ता की तरह उसे स्वीकार करते हैं। यह 31 वर्षीय तेज गेंदबाज चेन्नै सुपरकिंग्स (CSK) और भारत की तरफ से धोनी के नेतृत्व में खेला है। उन्हें इस साल दिल्ली कैपिटल्स (DC) की तरफ खेलना था लेकिन कोविड-19 के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। मोहित ने इंस्टाग्राम सत्र के दौरान कहा, 'मैं जितने खिलाड़ियों के साथ खेला उनमें उनकी विनम्रता और कृतज्ञता की भावना उन्हें सबसे अलग करती है। एक कप्तान और नेतृत्वकर्ता में अंतर होता है और मेरा मानना है कि वह सच्चे नेतृत्वकर्ता हैं।' उन्होंने कहा, 'जब टीम जीत दर्ज करती है तो वह कभी इसका श्रेय नहीं लेते लेकिन जब टीम हारती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। यह एक अच्छे नेतृत्वकर्ता की निशानी होती है और इसलिए मैं उनसे इतना अधिक प्रभावित हूं।' कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं और मोहित ने कहा कि जब भी आईपीएल खेला जाएगा उनकी टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। पीठ में चोट के कारण पिछले दस महीनों से क्रिकेट से बाहर रहे मोहित ने कहा, 'मैंने आखिर में ऑपरेशन का फैसला किया और पिछले तीन महीने में फिटनेस पर ध्यान देने के बाद मैं वास्तव में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने के लिए उत्साहित हूं।' उन्होंने कहा, 'हमारी टीम बहुत मजबूत है और उसके पास हर विभाग में अच्छे खिलाड़ी हैं, जिससे हम ट्रोफी के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं।'

No comments:

Post a Comment