Saturday, April 25, 2020

कोहली ने कहा- जब तक खेल रहा हूं रॉयल चैलेंजर्स को छोड़ने के बारे में नहीं सोच सकता, फैन्स का प्यार और उनकी वफादारी गजब April 24, 2020 at 09:07PM

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तानविराट कोहली ने कहा है कि उनके फैन्स का प्यार और वफादारी उन्हें कभी भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) छोड़ने नहीं देगा। उन्होंने शुक्रवार को एबी डिविलियर्स के साथ अपने फैन्स के साथ इंस्टाग्राम चैट में यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘‘आरसीबी के साथ मेरा सफर गजब का रहा। टीम के साथ आईपीएल में जीत हासिल करना हमेशा मेरा सपना रहा। हालांकि, ऐसी कोई स्थिति नहीं बनी जहां मैं इस टीम को छोड़ने के बारे में सोच सकूं।’
आरसीबी तीन बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है लेकिन अभी तक जीत हासिल नहीं कर सकी है। उन्होंने इस बारे में कहा कि टूर्नामेंट जीतना हमेशा मेरा लक्ष्य रहेगा लेकिन टीम के परिणाम चाहे जो भी हो मैं इसे कभी नहीं छोड़ूंगा।सीजन अच्छा नहीं होने पर आप भावुक महसूस कर सकते हैं लेकिन जब तक मैं आईपीएल खेल रहा हूं, मैं इस टीम को नहीं छोडूंगा। प्रशंसक औरउनकी वफादारी गजब की है।

मुझे उम्मीद है कि आईपीएल को लेकर कुछ होगा: कोहली

आईपीएल का आयोजन पिछले महीने होेने वाला था लेकिन कोरोना को लेकर इसे अनिश्चिकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस बारे में उन्होंने कहा कि फिलहाल हम इसे लेकर स्पष्ट नहीं है। हालांकि, मुझे उम्मीद है ऐसा समय आएगा जबइस पर कुछ जरूर होगा। कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना करियर शुरु करने के समय को भी याद किया। उन्होंने कहा कि उस समय नए क्रिकेटर्स में सिस्टम के प्रति काफी सम्मान हुआ करता था। मैं चाहता हूं कि जोनए क्रिकेटर्स आएं वे500-600 रन तक स्कोर करें। मैं चाहता हूं कि युवा खिलाड़ी बंधनों को तोड़ कर खेलें। जब आप ऐसा करेंगे तो कुछ खास करेंगे।

डिविलियर्स ने भी आरसीबी नहीं छोड़ने का भरोसा दिलाया

एबी डिविलियर्स ने भी विराट की बात का समर्थन करते हुए कहा कि मैं भी कभी आरसीबी नहीं छोड़ूंगा। हालांकि, मैं रन बनाते हुए ऐसा करना चाहूंगा। डिविलियर्स और कोहली दोनों ही आरसीबी के लिए खेलते हैं। 2016 में दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल मैच की एक ही पारीमें शतक लगायाथा।14 मई 2016 कोआरसीबी और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच में विराट ने 109 तो डिविलियर्स ने 129 रन बनाए थे। यह मैच आरसीबी ने144 रन से जीता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विराट कोहली ने फैन्स से लाइव चैट में कहा- आरसीबी कभी नहीं छोड़ूंगा चाहे परिणाम कुछ भी क्यों न हो। आरसीबी तीन बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है, लेकिन इसे जीत नहीं मिली है।

No comments:

Post a Comment