Saturday, April 25, 2020

पाकिस्तान की पूर्व कप्तान सना मीर ने क्रिकेट को अलविदा कहा April 25, 2020 at 12:15AM

कराची पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर (Sana Mir) ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया () जिससे उनके 15 वर्ष के सफल करियर पर भी विराम लग गया। चौतीस वर्ष की मीर ने 226 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें 2009 से 2017 तक बतौर कप्तान 137 मैच शामिल हैं। एक बयान में उन्होंने कहा ‘पिछले कुछ महीने में मुझे सोचने का मौका मिला। मुझे लगता है कि यह सही समय है। मैंने खेल और अपने देश को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है।’ मीर ने कहा, ‘मैं तमाम सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों, मैदान स्टाफ और पीछे से सहयोग देने वाले सभी की शुक्रगुजार हूं। मैं अपने परिवार और सरपरस्तों को भी धन्यवाद देती हूं जिन्होंने बिना शर्त मुझे सहयोग दिया और पाकिस्तान की नुमाइंदगी करने का मेरा सपना पूरा किया।’ उन्होंने 120 वनडे मैचों में 151 विकेट लिए जबकि 106 टी20 मैचों में 89 विकेट चटकाए। पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों में वह तीसरे स्थान पर हैं। उनके नाम 1630 रन हैं ।

No comments:

Post a Comment