Sunday, April 5, 2020

विंबलडन टलने पर डिफेंडिंग चैम्पियन सिमोना बोलीं- अच्छा है खिताब बचाने के लिए नहीं लड़ना होगा, दो साल विजेता रहूंगी April 05, 2020 at 07:45PM

दुनियाभर में महामारी की तरह फैले कोरोनावायरस के कारण इस साल होने वाला टेनिस ग्रैंडस्लैम विंबलडन रद्द हो गया है। अब यह अगले साल 28 जून से 11 जुलाई के बीच होगा। डिफेंडिंग चैम्पियन रोमानिया की सिमोना हालेप ने इस फैसले का सकारात्मक तौर पर स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए अच्छछा है, क्योंकि अब उन्हें इस साल अपना खिताब बचाने के लिए नहीं लड़ना होगा। वे अब दो साल तक चैम्पियन रहेंगी।

हालेप ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अपने देश को अस्पतालों को जरूरी उपकरण दान में दिए हैं। वे फिलहाल रोमानिया में ही क्वारैंटाइन हैं। सिमोना ने ऑनलाइन चैटिंग के दौरान कहा, ‘‘विंबलडन का रद्द होना मेरे लिए सकारात्मक खबर ही है, क्योंकि मैं अब दो साल के लिए डिफेंडिंग चैम्पियन रहूंगी।’’

न्यूयॉर्क के हालात खराब होने से यूएस ओपन की उम्मीद कम
उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस साल विंबलडन में अपना पहला मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित थी। मैं यह अनुभव करना चाहती हूं। मेरे दिमाग में इस समय यह ग्रैंडस्लैम रद्द होने की बेकार बातें चल रहीं हैं। मुझे पक्का विश्वास है कि यदि हम सरकार के आदेशों का पालन करते हैं और घर में रहते हैं तो यह मुश्किल पल भी बीत जाएगा। मेरा मानना है कि यह खराब पल (कोरोना) जुलाई से भी लंबा चल सकता है। यूएस ओपन होने की उम्मीद है, लेकिन यह पक्का नहीं है क्योंकि न्यूयॉर्क के हालात अभी बहुत बेकार हैं।’’ यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है।

हालेप विंबलडन खिताब जीतने वाली रोमानिया की पहली खिलाड़ी
हालेप ने पिछली साल विंबलडन के फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्सन को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराया था। यह उनका पहला विंबलडन खिताब था। हालेप यह टूर्नामेंट जीतने वाली रोमानिया की पहली महिला खिलाड़ी हैं। जबकि, यह उनका दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। उन्होंने 2018 में फ्रेंच ओपन अपने नाम किया था। वहीं, हालेप पिछली बार यूएस ओपन के दूसरे राउंड से ही बाहर हो गई थीं। इस बार वे जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं, लेकिन यहां उन्हें स्पेन की गार्बिन मुगुरूजा ने 7-6, 7-5 से हराया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिमोना हालेप (दाएं) ने विंबलडन 2019 फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलिम्सन 6-2, 6-2 से हराया था।

No comments:

Post a Comment