Sunday, April 5, 2020

फ्रेंच फुटबॉल क्लब रीम्स के डॉक्टर ने खुदकुशी की, कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद वे डिप्रेशन में थे April 05, 2020 at 07:08PM

पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेने के कारण कोरोनावायरस का डर लोगों के मन में घर कर गया है। इसी डर के चलते फ्रांस के फुटबॉल क्लब रीम्स के डॉक्टर बर्नार्ड गोंजालेज (60) ने खुदकुशी कर ली। सूत्रों की मानें तो बर्नार्ड कोरोना से संक्रमित थे। इसके साथ ही वे डिप्रेशन में आ गए थे। फ्रांस के फुटबॉल टूर्नामेंट लीग-1 के क्लब रैम्स ने बयान जारी किया कि बर्नार्ड के निधन से खिलाड़ियों को ही नहीं, बल्कि रीम्स शहर के भी हजारों लोगों को गहरा आघात पहुंचा है। बर्नार्ड 20 साल से क्लब के साथ जुड़े हुएथे।

204 देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा सोमवार सुबह तक 69 हजार 424 पहुंच गया। 12 लाख 72 हजार 860 लोग महामारी से संक्रमित हैं। इलाज के बाद दो लाख 62 हजार स्वस्थ भी हुए हैं। वहीं, फ्रांस में महामारी से मरने वालों की संख्या 8 हजार से ज्यादा हो गई है, जबकि करीब 93 हजार लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

दो दिन पहले काफी स्वस्थ थे बर्नार्ड
रीम्स शहर के मेयर अर्नोड रॉबिनेट ने कहा, ‘‘बर्नार्ड की खुदकुशी से मुझे झटका लगा है। मैं उसे कई सालों से जानता था। उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इसमें उन्होंने खुद को कोरोना संक्रमित होने की बात लिखी है। बर्नार्ड को शहर के सभी लोग पसंद करते थे। वह अपने अच्छे व्यक्तित्व के बारे में प्रसिद्ध था।’’ वहीं, क्लब की मेडिकल टीम ने बताया कि बर्नार्ड दो दिन पहले काफी स्वस्थ थे।

खेल जगत के तीन दिग्गजों की मौत हो चुकी
कोविड-19 के कारण 31 मार्च को खेल जगत के दो दिग्गज इंग्लैंड के लंकाशायर क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष डेविड हॉजकिस (71) और फ्रांस के ओलिंपिक डी मार्शल फुटबॉल क्लब के पूर्व अध्यक्ष पेप दिऑफ (68) की मौत हुई थी। इससे पहले 28 मार्च को पाकिस्तान के स्क्वैश लीजेंड आजम खान का 95 साल की उम्र में निधन हो गया था। आजम ने 1959 से 1962 के बीच लगातार 4 बार ब्रिटिश ओपन खिताब जीता था। आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्क्वैश खिलाड़ियों में गिना जाता था। उन्होंने 1962 में पहली बार सबसे अहम हार्डबॉल टूर्नामेंट यूएस ओपन भी जीता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डॉक्टर बर्नार्ड गोंजालेज (60) फ्रांस के फुटबॉल क्लब रीम्स के साथ 20 साल से जुड़े हुए थे। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment