Thursday, April 2, 2020

गौतम गंभीर ने दो साल की सैलरी डोनेट की, बांग्लादेशी गेंदबाज जहांआरा ने जन्मदिन पर पीड़ितों की मदद की April 02, 2020 at 05:23PM

पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने पीएम केयर्स फंड में अपनी दो साल की सैलरी देने की घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिए क्या कर सकता है? असली सवाल तो यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं? लोकसभा की वेबसाइट के मुताबिक, सांसद को हर महीने एक लाख रुपए मिलते हैं। वहीं,बांग्लादेश की तेज गेंदबाज जहांआरा आलम ने जन्मदिन पर कोरोनावायरस पीड़ितों की मदद की। 1 अप्रैल को जहांआरा ने 50 से अधिक घरों में जाकर जरूरत के सामान वितरित किए। उन्होंने कहा कि आपदा के इस समय पर सभी को गरीब लोगों की मदद करनी चाहिए।

भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने भी मदद के लिए 4 लाख रुपए डोनेट किए हैं। वहीं, शूटर अपूर्वी चंदेला ने पीएम केयर्स फंड में 3 लाख और राजस्थान सीएम रिलीफ फंड में 2 लाख रुपए देने की घोषणा की। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी 10 लाख दिए।

ईसीबी की दो महीने की सैलरी में कटौती करेगा
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है कि वे अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करेंगे। 1 अप्रैल से 2 महीने के लिए सभी की सैलरी घटाई गई है। कोरोनावायरस की वजह से हो रहे नुकसान से बचने के लिए ऐसा किया गया है। कटौती कर्मचारियों के ग्रेड पर निर्भर करेगी। न्यूनतम 10% और अधिकतम 25% की कटौती की जाएगी। कार्यकारी प्रबंधन टीम और बोर्ड को वेतन में 20% कम सैलरी मिलेगी। जबकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन को 25% कम। इसके साथ ही अमेरिका की मेजर लीग सॉकर ने भी अपने टाॅप एग्जिक्यूटिव और कुछ स्टाफ की सैलरी में कटौती की। सैलरी में 10-20 प्रतिशत की कटौती की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और बांग्लादेश की तेज गेंदबाज जहांआरा आलम। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment