Thursday, April 2, 2020

मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए देश के 40 चुनिंदा खिलाड़ियों से बात करेंगे, कोविड-19 के हालात पर चर्चा होगी April 02, 2020 at 08:00PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी समेत खेल जगत के करीब 40 लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर सकते हैं। इस दौरान मोदी इन सभी खिलाड़ियों से कोरोनावायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में अपने फैन्स से साथ आने और सावधानी रखने की अपील करने को कह सकते हैं। इससे पहले भी मोदी ने खेल जगत के दिग्गजों के कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दान देने के लिए अपील की थी।

इससे पहले मोदी ने कोरोना महामारी के बीच आज ही देशवासियों के साथ 12 मिनट का एक वीडियो मैसेज साझा किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ अब तक 9 दिन के लॉकडाउन में लोगों ने अनुशासन का परिचय दिया। इस रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे आप सब 9 मिनट घर की लाइटें बंद कर मोमबत्ती, टॉर्च, दीये या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। 16 दिन में मोदी का यह देश के लोगों को तीसरा संबोधन था।

देश में अब तक कोरोना से 72 की मौत
कोरोनावायरस के शुक्रवार को 53 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2 हजार 602 हो गई है। 191 लोग ठीक हुए हैं और 72 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले गुरुवार को देशभर में 486 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। यह एक दिन में संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है। हाल ही में बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपए, सचिन और सौरव ने 51-51 लाख रु. और गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपए समेत दो साल का वेतन देने की घोषणा की है। गंभीर भाजपा के सांसद भी हैं। वहीं, कोहली ने भी पीएम राहत कोष में मदद करने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने राशि नहीं बताई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सचिन तेंदुलकर ने अक्टूबर 2014 में नरेंद्र मोदी से मिलकर स्वच्छ भारत अभियान की तारीफ की थी।

No comments:

Post a Comment