Sunday, March 8, 2020

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री बोले- टल सकता है आईपीएल, गांगुली ने कहा था- तय वक्त पर होगी इंडियन प्रीमियर लीग March 07, 2020 at 09:31PM

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 पर कोरोनावायरस का खतरा मंडराने लगा है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने साफ कर दिया है कि एक जगह बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने से संक्रमण बढ़ने का खतरा है। लिहाजा, आईपीएल की तारीख आगे बढ़ाई जा सकती हैं। बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। इसमें मेजबान मुंबई का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।
कुछ दिनों पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल तय वक्त पर ही खेला जाएगा।

तीन हफ्ते बाकी
आईपीएल 2020 शुरू होने में करीब तीन हफ्ते का वक्त है। सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच कोरोनावायरस का खतरा सामने आया। जब इस बारे में गांगुली से पूछा गया तो उन्होंने साफ कर दिया की टूर्नामेंट न तो रद्द किया जाएगा और न ही इसकी तारीखों में बदलाव का कोई प्रस्ताव है। बीसीसीआई अध्यक्ष ने ये भी भरोसा दिलाया था कि कोरोनावायरस के मद्देनजर तमाम ऐहतियात बरते जाएंगे।

पहला मैच मुंबई में
आईपीएल का ओपनिंग मैच 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। जब कोरोनावायरस के खतरे और आईपीएल के बारे में महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “एक जगह भीड़ जुटती है तो इस तरह के संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इस तरह के आयोजन (आईपीएल) बाद में भी किए जा सकते हैं।” केंद्र की तरह महाराष्ट्र सरकार भी कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए तमाम तरह के उपाय कर रही है। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञापनों के जरिए लोगों को सावधानियां बरतने के तरीके सुझाए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईपीएल 2020 का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है।

No comments:

Post a Comment