Sunday, March 8, 2020

भारतीय महिला टीम ने पहली बार फेड कप के वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में जगह बनाई, भारत 6 टीम के ग्रुप में दूसरे नंबर पर March 08, 2020 at 04:54PM

खेल डेस्क. भारतीय महिला टेनिस टीम ने इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने पहली बार फेड कप के वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में जगह बनाई। भारत ने दुबई में हुए एशिया-ओसियाना ग्रुप-1 टूर्नामेंट में इंडोनेशिया को 2-1 से हराया। अंकिता रैना ने सिंगल्स और डबल्स दोनों मुकाबले अपने नाम कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत की रुतुजा भोसले को 16 साल की प्रिस्का मेडेलिन नुगरोहो ने 6-3, 0-6, 6-3 से हराया। रुतुजा को आईटीएफ जूनियर सर्किट में 15वें नंबर की प्रिस्का ने एक घंटे 43 मिनट में मात दी।

इसके बाद अंकिता ने एलडिला सुतजियादी के खिलाफ दूसरा सिंगल्स मैच जीतकर भारत को 1-1 की बराबरी दिला दी।पिछले दो सिंगल्स मुकाबले जीतने वाली अंकिता ने एलडिला को 6-3, 6-3 से हराया।

सानिया मिर्जा ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई

निर्णायकडबल्स मुकाबले में अंकिता और सानिया मिर्जा की जोड़ी ने एलडिला-प्रिस्का की जोड़ी को 7-6, 6-0 से मात देकर भारत को प्लेऑफ में पहुंचाया।अब अप्रैल में प्लेऑफ में भारत का सामना लात्विया या नीदरलैंड से हो सकता है। भारत 6 टीम के ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहा। भारत ने चीन के खिलाफ पहला मुकाबला हारा था। उसके बाद लगातार चार मैच जीते।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंडोनेशिया के खिलाफ मैच जीतने के बाद भारतीय महिला टेनिस टीम।

No comments:

Post a Comment