Wednesday, February 26, 2020

चीन में चाइना गोल्फ टूर्नामेंट और जापान में फुटबॉल लीग को टाला, खाली स्टेडियम में हो सकते हैं डेविस कप मुकाबले February 25, 2020 at 11:40PM

खेल डेस्क. चीन के वुहान शहर से ज्यादातर देशों में फैले कोरोनावायरस का असर खेल पर दिख रहा है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, चीन में चाइना गोल्फ टूर्नामेंट और जापान में फुटबॉल लीग को टाल दिया गया है। साथ ही जापान में 6 और 7 मार्च को होने वाले डेविस कप के टेनिस मैच को खाली स्टेडियम में कराने पर विचार चल रहा है। यह जानकारी सभी संबंधित विभागों ने गुरुवार को दी। डेविस कप का विजेता नवंबर में स्पेन की राजधानी मैड्रिड में फाइनल खेलेगा।

जापान की प्रोफेशनल फुटबॉल लीग को भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। यह लीग 28 फरवरी से 15 मार्च के बीच होनी थी। चीन में कोरोनावायरस से अब तक 2700 लोगों की मौत हो गई, जबकि 78 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं। चीन के बाद दक्षिण कोरिया में 12 और इटली में 11 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल, भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित कोई व्यक्ति नहीं है।

फॉर्मूला-1 और एशियन चैम्पियंस लीग भी टली
चाइना गोल्फ एसोसिएशन के मुताबिक, यह टूर्नामेंट चीन के शेनझेन में 20 से 26 अप्रैल के बीच होने थे। इन्हें अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया। इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जल्द ही शेयर किया जाएगा। यह चीन का सबसे हाईप्रोफाइल टूर्नामेंट है, जिसकी शुरुआत 1995 से हुई थी। इससे पहले चीन में अब तक चाइना सुपर लीग, फॉर्मूला-1 ग्रांड प्रिक्स और एशियन चैम्पियंस लीग को भी टाल दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
खेल मैदान पर मौजूद मेडिकल टीम। -फाइल

No comments:

Post a Comment