Friday, February 21, 2020

कोहली को आउट करने के बाद ये बोले जैमीसन February 21, 2020 at 12:40AM

वेलिंग्टनटेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दिन में और के विकेट लेना काइल जैमीसन के लिए किसी सपने से कम नहीं था और उनका मानना है कि पिछले कुछ सप्ताह उनके लिए किसी ‘ख्वाब’ की तरह ही रहे हैं। न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले जैमीसन ने तीन विकेट चटकाए। छह फुट आठ इंच लंबे इस गेंदबाज ने कहा, ‘मुझे यकीन नहीं हो रहा। पिछले कुछ सप्ताह सपने जैसे रहे हैं। मैं अपने और टीम के लिए बहुत खुश हूं।’ उन्होंने कहा, ‘कोहली बेहतरीन बल्लेबाज हैं और भारत के लिए महत्वपूर्ण भी। उनका विकेट लेना बड़ी उपलब्धि थी। शुरुआत में ही दो विकेट लेना काफी खास था।’ उनकी गेंदों को मिलने वाली अतिरिक्त उछाल उनकी ताकत रही है। उन्होंने कहा, ‘मैं सरलता में विश्वास रखता हूं। मेरा काम उन्हें खेलने पर मजबूर करना है और अतिरिक्त उछाल उन्हें आगे लाती है। गति, उछाल और स्विंग से काफी मदद मिल रही है जिससे मेरा काम आसान हो गया।’ लंबे कद के कारण वह दूसरे सीम गेंदबाजों की तुलना में अधिक मुकम्मिल गेंद डाल पाते हैं जिस पर उन्होंने पुजारा और हनुमा विहारी हो आउट किया। उन्होंने कहा ,‘अपने कद की वजह से मैं फुल लैंग्थ डाल सकता हूं। इससे बल्लेबाजों को फ्रंटफुट पर आना ही पड़ता है।’

No comments:

Post a Comment