Monday, February 3, 2020

फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर उमर अकमल ने कपड़े उतारे, ट्रेनर से पूछा- बताओ कहां से मोटा हूं ? February 02, 2020 at 08:31PM

खेल डेस्क. पाकिस्तान के विकेटकीपर उमर अकमल एक बार फिर विवादों में हैं। ईएसपीएन क्रिइंफो की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हुए फिटनेट टेस्ट में फेल होने के बाद उन्होंने ट्रेनर के सामने सारे कपड़े उतार दिए। उन्होंने ऐसा तब किया, जब ट्रेनर उनके शरीर में फैट की मात्रा जांच रहा था। इस दौरान अकमल ने ट्रेनर से पूछा- बताएं मेरे शरीर में चर्बी कहां है? घटना के बाद फिटनेस टेस्ट ले रही टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से उनकी शिकायत कर दी। ऐसा माना जा रहा है कि अकमल के अगले घरेलू टूर्नामेंट खेलने पर बैन लगाया जा सकता है।

यह घटना ऐसे वक्त हुई है, जब कोच मिस्बाह उल हक की अगुआई में पीसीबी फिटनेस पर सबसे ज्यादा जोर दे रही है। बोर्ड साफ कर चुका है कि अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में भी खिलाड़ियों की फिटनेस से कोई समझौता नहीं होगा।

उमर को 2017 में भी चैम्पियंस ट्रॉफी से वापस देश भेजा गया था

यह पहला मौका नहीं हैजब खराब व्यवहार के कारण उमर चर्चा में हैं। इससे पहले 2017 में उन्हें इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी से वापस पाकिस्तान भेज दिया गया था। तब तत्कालीन कोच मिकी आर्थर ने फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर अकमल परकार्रवाई की थी। दूसरी ओर, उमर के बड़े भाई कामरान और पूर्व कप्तान सलमान बट्ट भी टेस्ट में फेल हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कामरान ने दो बार फिटनेस टेस्ट को जान-बूझकर छोड़ दिया था। पहले उन्हें 11 जनवरी को पीसीबी ने बुलाया था। लेकिन वह एकेडमी नहीं पहुंचे। उन्हें दोबारा 20 जनवरी को बुलाया गया। लेकिन बुखार का बहाना बनाकर वे नहीं पहुंचे। आखिरकार 28 जनवरी को उनका फिटनेस टेस्ट हुआ, जिसमें वे फेल हो गए।

उमर ने 4 महीने पहले आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था

उमर ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ा था। तब उन्हें भविष्य का सितारा माना जा रहा था। लेकिन कुछ साल खेलने के बाद खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण वे टीम से बाहर हो गए। उनकी जगह सरफराज अहमद को मौका मिला।इस विकेटकीपर बल्लेबाजने 4 महीने पहले श्रीलंका के खिलाफ आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। वे अब तक 16 टेस्ट में 1 शतक और 6 अर्धशतक की बदौलत 1003 रन बनाए हैं, जबकि 121 वनडे में 3194 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम दो शतक हैं। उन्होंने 84 टी-20 में 1690 रन बनाए हैं। इसमें 8 अर्धशतक शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
उमर ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में शतक जड़ा था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment