Monday, February 3, 2020

भारतीय टीम पर लगातार दो मैच में धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना, 264 मैचों के बाद ऐसा हुआ February 03, 2020 at 06:37PM

खेल डेस्क. भारत ने न्यूजीलैंड को 5 टी-20 की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। भारतीय टीम पर सीरीज के चौथे और पांचवें मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए 40 और फिर 20 प्रतिशत जुर्माना लगा। इस तरह भारत पर 264 मैचों के बाद लगातार दो मैचों में धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा है। आखिरी मैच में भारत निर्धारित समय में एक ओवर पीछे रह गया था।

मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2/22 के तहत जुर्माना लगाया है, जिसके अनुसार प्रत्येक धीमे ओवर पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है। कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा ने जुर्माने को मंजूर किया, जिसके कारण मामले में औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी। रोहित चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। उनकी जगह लोकेश राहुल ने कप्तानी की थी।

कोहली की कप्तानी में पहली बार जुर्माना लगा
चौथे मैच में जब टीम पर जुर्माना लगा था तो यह पिछले लगभग 6 वर्षों में पहला मौका था जब भारत पर धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया था। लेकिन टीम इंडिया को अब लगातार दूसरे मैच में यह जुर्माना झेलना पड़ा। चौथे मैच में जो जुर्माना लगा था, वह नियमित कप्तान विराट कोहली कप्तानी में धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माने का पहला मामला था। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में 5 टी-20 की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। इसी के साथ भारत 5 या उससे ज्यादा टी-20 की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाला पहला देश बना।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 5-0 से टी-20 सीरीज हराई।

No comments:

Post a Comment