Wednesday, January 22, 2020

बड़े शॉट खेलने के लिए जेमिमा रोड्रिग्ज का यह प्लान January 21, 2020 at 11:46PM

दुबईदमखम की कमी को पूरा करने के लिए भारत की सलामी बल्लेबाज अपने बल्ले की रफ्तार बढ़ाने पर मेहनत कर रही है ताकि महिला टी20 विश्व कप में बड़े शॉट लगा सके। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप से पहले उनका लक्ष्य बैकफुट पर अपनी बल्लेबाजी को बेहतर करना भी है। उन्होंने ‘रोड टू द टी20 विश्व कप’ पॉडकॉस्ट में कहा, ‘मैं अपने बैकफुट पर काम कर रही हूं और अपने बल्ले की रफ्तार बढाने की भी कोशिश कर रही हूं। आप मेरी कद काठी देखकर अनुमान लगा सकते हैं कि मेरे भीतर छक्के लगाने की ताकत नहीं है लेकिन मैं इस पर काम कर रही हूं।’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2018 में पदार्पण करने के बाद से वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आई हैं। भारतीय टीम 21 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से सिडनी में पहला मैच खेलेगी। रोड्रिग्ज ने कहा कि उनकी टीम को मेजबान के खिलाफ मानसिक रूप से मजबूत होना पड़ेगा। उन्होंने कहा , ‘ऑस्ट्रेलिया में आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। वह उसी तरह की टीम है और मेरी पसंदीदा भी। यह कौशल से ज्यादा दिमाग का मुकाबला है।’ विश्व कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ 31 जनवरी से त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में अच्छी तादाद में दर्शकों के आने की उम्मीद है। रोड्रिग्ज ने कहा, ‘हम जहां भी जाते हैं, भारतीय समर्थकों और प्रशंसकों के रहते घर से दूर महसूस नहीं होता।उम्मीद है कि वहां भी ऐसा ही होगा।’

No comments:

Post a Comment