Friday, January 17, 2020

चोटिल पंत की जगह केएस भरत टीम इंडिया से जुड़े, लेकिन दूसरे वनडे में खेलने का मौका नहीं मिला January 16, 2020 at 10:09PM

खेल डेस्क. आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत चोटिल ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर राजकोट वनडे में भारतीय टीम से जुड़े। लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। पंत की जगह टीम में मनीष पांडे को शामिल किया गया। वहीं,केएल राहुल मैच में विकेटकीपिंग करेंगे। संजू सैमसन और इशान किशन के इंडिया-ए के न्यूजीलैंड दौरे पर जाने के चलते बोर्ड ने भरत को पंत के बैकअप के तौर पर जोड़ने का फैसला किया।

फिलहाल,पंत नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब प्रोग्राम से गुजर रहे हैं।यहां उनकी रिकवरी पर नजर रखी जा रही है। उनके (पंत) रविवार को होने वाले तीसरे वनडे में खेलने पर फैसला बाद में होगा। पंत को मुंबई वनडे में बल्लेबाजी के दौरान सिर में चोट लगी थी।जिस वक्त वे चोटिल हुए, उस समय 28 रन पर खेल रहे थे।उनकी जगह मनीष पांडेय कन्कशन सब्स्टिट्यूट के तौर पर मैदान पर उतरे थे। वहीं, लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की थी।

भरत को डे-नाइट टेस्ट में भी साहा के बैकअप के तौर पर चुना गया था

केएल राहुल अगर राजकोट वनडे मेंचोटिल हो जाते हैं, तो उस सूरत में भरत उनकी जगह कन्कशन सब्स्टिट्यूट के तौर पर मैदान में उतर सकते हैं। यह पहला मौका नहीं है, जब भरत को भारतीय टीम में बैकअप के तौर पर बुलाया गया गया है। उन्हें पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में पहले डे-नाइट टेस्ट में भी रिद्धिमान साहा के बैकअप के लिए रखा गया था। तब पंत को रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए टीम से रिलीज किया गया था।

आंध्र प्रदेश की तरफ से खेलने वाले भरत ने 71 फर्स्ट क्लास मैच में 37.66 की औसत से 4143 रन बनाए हैं। वहीं 51 लिस्ट-ए मैच में 1351 रन बना चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर केएस भरत। (फाइल)

No comments:

Post a Comment