Saturday, January 11, 2020

जोकोविच ने रूस के दानिल मेदवेदेव को हराया, सर्बिया पहले एटीपी कप के फाइनल में पहुंचा January 11, 2020 at 12:54AM

खेल डेस्क. सर्बिया की टेनिस टीम पहले एटीपी कप के फाइनल में पहुंच गई। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेले गए मैच में वर्ल्ड नंबर एक नोवाक जोकोविच ने रूस के दानिल मेदवेदेव को 6-1, 5-7, 6-4 से हराया। फाइनल में सर्बिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और स्पेन के बीच होने वाले सेमीफाइनल के िवजेता से होगा। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी एलेक्स डी मिनौर और स्पेन की कप्तानी राफेल नडाल के हाथों में है। खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

इससे पहले सर्बिया के डुसन लाचोविच ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाले करेन खाचानोव को 7-5, 7-6 (7-1) से हराया था। खाचानोव एटीपी रैंकिंग में 17वें स्थान पर हैं। वहीं, लाचोविच की रैंकिंग 34 है।

स्पेन के अगुट ने ऑस्ट्रेलिया के किरगियोस को हराया
दूसरे सेमीफाइनल के पहले मैच में स्पेन के रोबर्टो बटिस्टा अगुट ने ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को शिकस्त दी। अगुट ने यह मुकाबला 6-1, 6-4 से अपने नाम किया। इस जीत के बाद अगुट ने अपनी टीम के साथी राफेल नडाल के ऊपर से दबाव कम कर दिया। नडाल का मुकाबला एलेक्स डी मिनौर से हो रहा है।

इस साल यह मेरे लिए सबसे मुश्किल मैच था: जोकोविच
जोकोविच ने अपनी टीम की जीत के बाद कहा,‘मेरे लिए यह असाधारण मैच था। कई रैलियां खेलने से मैं काफी थक गया हूं। मेदवेदेव दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं और उन्होंने इस मैच में यह दिखाया। वह बेसलाइन पर काफी चुनौतीपूर्ण थे और बेहतरीन सर्व किए। इस साल मेरे लिए यह सबसे मुश्किल मैच था।’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जोकोविच ने मेदवेदेव को तीन सेट तक चले मुकाबले में हराया।

No comments:

Post a Comment