Thursday, January 9, 2020

शेन वॉर्न की टेस्ट कैप 5 करोड़ रु. में नीलाम, वे इसे जंगलों में लगी आग से प्रभावितों को देंगे January 09, 2020 at 06:54PM

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न की टेस्ट कैप (बैगी ग्रीन) शुक्रवार को करीब 4.88 करोड़ रुपए ( 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर) में बिकी। इस राशि का इस्तेमाल वे ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग से प्रभावितों लोगों की मदद के लिए देंगे। ऑस्ट्रेलिया का एक तिहाई हिस्सा आग से प्रभावित है। 30 लोगों की मौत हो चुकी है।

50 साल के शेन वॉर्न ने ट्वीट कर लिखा, "जिन लोगों ने इस बोली में हिस्सा लिया उनका धन्यवाद। यह पैसा रेड क्रॉस को चला जाएगा।" वॉर्न के कैप के लिए बोली की प्रक्रिया 6 जनवरी से शुरू हुई थी। कुछ घंटों में बोली 3 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 1.5 करोड़ रु) को पार कर गई थी।

वॉर्न ने पूरे टेस्ट करियर के दौरान यही कैप पहनी
नीलामी के लिए वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, शेन वॉर्न ने टेस्ट करियर में खेले सभी 145 मैचों के दौरान इस कैप को पहना था। जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 708 विकेट लिए थे। इस कैप के लिए सर्वाधिक बोली लगाने वाले व्यक्ति को वॉर्न का ऑटोग्राफ किया हुआ एक सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

शारापोवा और जोकोविच 25-25 हजार डॉलर देंगे
आग से पीड़ितों की मदद के लिए अन्य खेलों के एथलीट भी आगे आए हैं। टेनिस स्टार मारिया शारापोवा और नोवाक जोकोविच ने भी ऑस्ट्रेलिया बुशफायर रिलीफ फंड के लिए अपनी ओर से 25-25 हजार डॉलर देने का फैसला किया है। इससे पहले क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और डार्सी शॉर्ट जैसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स बिग बैश लीग में अपनी ओर से मारे जाने वाले हर सिक्स पर 250 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दान देने की घोषणा कर चुके हैं।

50 करोड़ जीव-जंतु मारे गए
जंगलों में लगी आग से ऑस्ट्रेलिया में 50 करोड़ से ज्यादा जीव-जंतु मारे जा चुके हैं। आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं। 30 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 5 हजार घर जलकर नष्ट हो गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shane Warne's test cap is Rs 5 crore. In auction, they will give it to the affected by the fire in the forests

No comments:

Post a Comment