Sunday, December 15, 2019

जडेजा का विवादित रन आउट: रीप्ले के बाद फैसला थर्ड अंपायर के पास गया, विराट बोले- ऐसा कभी नहीं देखा December 15, 2019 at 08:16PM

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज ने चेन्नई वनडे में रविवार को भारत को 8 विकेट से हरा दिया। मैच में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा रनआउट हुए, जिस पर विवाद हो गया। इस पर कप्तान विराट कोहली ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने क्रिकेट में आज तक ऐसा नहीं देखा। इसी मामले को लेकर मैच में अंपायरिंग कर रहे दक्षिण अफ्रीका के शॉन जॉर्ज विवाद में घिर गए हैं।

भारत की पारी के 48वें ओवर में जडेजा सिंगल के लिए दौड़े थे। फील्डर ने डायरेक्ट थ्रो में रनआउट का प्रयास किया। वेस्टइंडीज टीम ने अपील लेकिन अंपायर शॉन ने आउट नहीं दिया। उन्होंने काफी देर बाद थर्ड अंपायर के पास मामला भेजा। तब तक मैदान पर बड़ी स्क्रीन पर रनआउट को रीप्ले में दिखाया जा चुका था। जडेजा का बल्ला क्रीज में नहीं पहुंचा था और थर्ड अंपायर ने उन्हें रनआउट करार दिया।

लोग टीवी में देखकर अपील नहीं करसकते: कोहली

कोहली ने कहा, ‘‘सामान्य सी बात है कि फील्डर ने पूछा क्या है? तब अंपायर ने कहा कि आउट नहीं है। मामला यहीं खत्म हो जाता है। मैदान के बाहर बैठे लोग टीवी में देखकर खिलाड़ियों को अंपायर से दोबारा अपील करने के बारे में नहीं कह सकते। मैंने ऐसा क्रिकेट में कभी नहीं देखा। मेरे हिसाब से मैच रेफरी और अंपायर्स को इस मामले में समीक्षा करनी चाहिए और सुनिश्चित करें कि ऐसा दोबारा न हो।’’

अंपायर ने सही निर्णय लिया: पोलार्ड

विंडीज टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा कि मैदानी अंपायर ने सही निर्णय लिया है। हमने उनसे अपील की और उन्होंने तुरंत के निर्णय में आउट नहीं दिया। इसके बाद उन्हें थर्ड अंपायर के पास मामला भेजना सही लगा, जो उन्होंने किया।

भारत के खिलाफ विंडीज 10 साल बाद 8 विकेट से जीती
मैच में भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 287 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 47.5 ओवर में 2 विकेट पर 291 रन बना लिए। भारत के खिलाफ विंडीज की टीम 10 साल बाद 8 विकेट से जीती है। विंडीज के शिमरॉन हेटमायर ने 139 और शाई होप ने नाबाद 102 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 218 रन की साझेदारी की। वहीं भारत के लिए ऋषभ पंत ने 71 और श्रेयस अय्यर ने 70 रन बनाए। केदार जाधव ने 40 रन का योगदान दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज (बाएं) ने रविंद्र जडेजा को डायरेक्ट थ्रो में रनआउट का प्रयास किया।

No comments:

Post a Comment