Sunday, December 8, 2019

राहुल द्रविड़ को सलाम, वे भारत के लिए हीरे तराश रहा है; विराट राज कर रहा है: सकलैन मुश्ताक December 09, 2019 at 01:19PM

खेल डेस्क. दुनिया के महानतम ऑफ स्पिनर्स में शुमार और इसकी नई विधा ‘दूसरा’ ईजाद करने वाले पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक ने भारत के राहुल द्रविड़ को नमन किया है। अपने यूट्यूब चैनल पर सकलैन ने कहा- राहुल ही वो शख्स है जो टीम इंडिया को शानदार प्रतिभाओं की आपूर्ति कर रहा है। मैं उसको सलाम पेश करता हूं। मुश्ताक ने एक पूरा एपिसोड राहुल की बातें करते हुए उन्हें समर्पित किया। पाकिस्तान का यह ऑफ स्पिनर इंग्लैंड का गेंदबाजी कोच भी रह चुका है।

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराने की ताकत सिर्फ टीम इंडिया में
सकलैन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल के हालिया इंटरव्यू का जिक्र किया। कहा, “माइकल वॉन ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ एक ही टीम उसके घर में हरा सकती है। और ये है टीम इंडिया। बाकी क्रिकेट पंडित भी यही मानते हैं कि इंडिया के पास वो हर वो टूल है जो ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर हराने के लिए जरूरी है। इस बात में कोई दो राय होनी भी नहीं चाहिए। इंडिया के पास विराट कोहली है जो इस वक्त पूरी क्रिकेट की दुनिया पर राज कर रहा है। वो सिर्फ कामयाब बल्लेबाज ही नहीं बल्कि बतौर कप्तान भी जबरदस्त है और अब ये उसके रिकॉर्ड बताते हैं।”

राहुल और उनके रिकॉर्ड
मुश्ताक ने आगे कहा, “जब मैं इसकी डीटेल में गया और खोजबीन की तो तस्वीर साफ हो गई। भारत के पास एक शख्स है जो नए टैलेंट और खासतौर पर बल्लेबाजों को सामने ला रहा है। उन्हें सजा और संवार रहा है। वो हीरे तलाश और तराश रहा है। ये और कोई नहीं बल्कि ‘द वॉल’ यानी राहुल द्रविड़ है। उसने 164 टेस्ट में 52.31 के औसत से 13288 रन बनाए। 36 शतक और 63 अर्धशतक लगाए। वनडे का भी वो मास्टर है। 344 मैचों में उसने 39.16 के औसत से 10889 रन बनाए। 12 शतक और 83 अर्धशतक लगाए।”

द्रविड को नमन
पाकिस्तान के इस पूर्व ऑफ स्पिनर ने आगे कहा, “राहुल ही वो शख्स है जो इंडिया-ए, अंडर 10 और हाई परफॉर्मेंस सेंटर में हीरे तराश रहा है। वो सिर्फ बैट्समैन ही नहीं, बल्कि फास्ट बॉलर और ऑल राउंडर भी तैयार कर रहा है। राहुल पूरी दुनिया में टीम लेकर जाते हैं। उनके नए प्लेयर्स की बॉडी लैंग्वेज देखिए। कितना आत्मविश्वास दिखता है। ऋषभ पंत को देख लें या मयंक अग्रवाल को। कभी नहीं लगता कि वो पहली बार मैदान पर उतरे हैं। राहुल और उसके ये नए प्लेयर पूरी दुनिया में भारत का परचम लहराएंगे। मैं अपने इस ‘द वॉल’ को सलाम पेश करता हूं। उसका कोई तोड़ नहीं।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन कोच सकलैन मुश्ताक ही थे। यहां वो मोईन अली के साथ। (फाइल)

No comments:

Post a Comment