Sunday, December 29, 2019

पेप गार्डियोला सबसे तेज 100 मैच जीतने वाले मैनेजर बने, जोस मॉरिन्हो का रिकॉर्ड तोड़ा December 29, 2019 at 08:28PM

खेल डेस्क. इंग्लिश प्रीमियर लीग में रविवार को मैनचेस्टर सिटी ने शेफील्ड यूनाईटेड को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम के 20 मैच में 41 अंक हो गए। वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। पहले पायदान पर लीवरपूल (55 अंक) और दूसरे स्थान पर लीसेस्टर सिटी (42 अंक) है। मैनचेस्टर सिटी की जीत के साथ ही क्लब के पेप गार्डियोला प्रीमियर लीग में सबसे तेज 100 मुकाबले जीतने वाले मैनेजर बन गए। उन्होंने इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए सिर्फ 134 मैच लिए।

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर जोस मॉरिन्हो हैं। उन्होंने 142वें मुकाबले में 100 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। तब मैनचेस्टर यूनाईटेड ने जनवरी 2014 में चेल्सी को 3-1 से हराया था। तीसरे स्थान पर लीवरपूल के मैनेजर जॉर्गन क्लोप हैं। उन्होंने 159वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।

‘क्लब, खिलाड़ी और स्टाफ के लिए यह बड़ी उपलब्धि’
गार्डियोला ने इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद कहा, ‘क्लब, खिलाड़ी और स्टाफ के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। बेहतरीन संस्थान के लिए बेहतरीन उपलब्धि है।’ शेफील्ड के खिलाफ सिटी के सर्जियो एगुएरो और केविन डी ब्रुईन ने गोल किया। सिटी का अगला मैच 1 जनवरी को एवर्टन के खिलाफ है।

लिवरपूल और चेल्सी ने जीत दर्ज की
दिन के अन्य मुकाबलों में लीवरपूल ने वोल्व्स और चेल्सी ने आर्सेनल को शिकस्त दी। लिवरपूल के लिए सादियो माने ने एकमात्र गोल किया। इस जीत के साथ ही टीम के 55 अंक हो गए। वह प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज लीसेस्टर से 13 अंक आगे है। वहीं, आर्सेनल के पियरे एमरिक ने 13वें मिनट में गोल कर चेल्सी के खिलाफ टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। मैच के आखिरी 10 मिनट में चेल्सी ने वापसी की। जोर्गिन्हो ने 83वें मिनट में गोल कर मैच 1-1 से बराबर किया। इसके चार मिनट बाद ही टैमी अब्राहम ने गोल कर चेल्सी को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पेप गार्डियोला (आगे) और जोस मॉरिन्हो (पीछे)। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment