Thursday, February 17, 2022

India vs West Indies- मेरे लिए अंत तक क्रीज पर टिके रहना महत्वपूर्ण था: सूर्यकुमार February 16, 2022 at 10:16PM

कोलकाता: नाबाद पारियां खेलकर भारत को कुछ अच्छी जीत दिलाने वाले बल्लेबाज () ने कहा है कि वह फिनिशर की भूमिका का लुत्फ उठा रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को पहले टी20 में भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 40 रन की तेजतर्रार पारी के बाद तीन विकेट जल्दी गंवाए लेकिन सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने 18 गेंद में नाबाद 34 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। भारत ने अंत में छह विकेट की आसान जीत दर्ज की। सूर्यकुमार ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरे लिए अंत तक क्रीज पर डटे रहना और अपनी टीम को जीत दिलाना महत्वपूर्ण था।’ पिछले महीने केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के साथ इस प्रारूप में टीम में वापसी करने वाले सूर्यकुमार 32 गेंद में 39 रन की पारी के दौरान अच्छी लय में दिखे लेकिन 288 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा और टीम का 0-3 से सूपड़ा साफ हुआ। इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘मैंने कई बार इस तरह की स्थिति का सामना किया है और जब भी मैं 20-25 रन शेष रहते आउट होता हूं तो होटल में वापस लौटने के बाद मुझे काफी बुरा लगता है।’ सूर्यकुमार को वेंकटेश अय्यर का दूसरे छोर पर अच्छा साथ मिला जिन्होंने 13 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए। सूर्यकुमार ने अय्यर की आक्रामक पारी की सराहना की। दोनों ने 26 गेंद में 48 रन की अटूट साझेदारी की। उन्होंने कहा, ‘वह काफी सकारात्मक अंदाज में बल्लेबाजी करने आया और इसका फायदा मुझे भी मिला। उसने अपनी पारी का आगाज बाउंड्री के साथ किया, मुझे लगा है कि यह हम दोनों के पास मैच खत्म करने का परफेक्ट मंच है।’ सूर्यकुमार ने कहा कि जब भी जरूरत होगी तो वह गेंदबाजी करने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘रोहित को जब भी मेरी जरूरत होगी, मैं तैयार हूं... मैं प्रयास कर रहा हूं। जब भी हम अभ्यास सत्र में हिस्सा लेते हैं तो हम नेट में गेंदबाजी करते हैं। जब हमारे गेंदबाज अंत में बल्लेबाजी करते हैं तो हमारे पास गेंदबाजी करने के लिए काफी गेंदबाज नहीं होते।’ इससे पहले युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर दो विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें अपने पदार्पण अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। राजस्थान के इस स्पिनर के पदार्पण को परफेक्ट करार देते हुए सूर्यकुमार ने कहा, ‘यह उसके पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम में से एक के खिलाफ खेलने का अच्छा मौका था। उसने अच्छा प्रदर्शन किया। थोड़ी ओस थी और स्पिनरों के लिए गेंद को ग्रिप करना आसान नहीं था।’

No comments:

Post a Comment