Sunday, August 22, 2021

सूर्यकुमार यादव के फैन हुए फारुख इंजीनियर, कहा रहाणे या पुजारा की जगह उसे टीम में शामिल करो वह ट्रंप कार्ड है August 22, 2021 at 01:14AM

नई दिल्लीभारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्त से लीड्स में खेला जाएगा। लॉर्ड्स के मैदान पर जीत हासिल कर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। आमतौर पर जीती हुई टीम में बदलाव नहीं किया जाता है। लेकिन फिर भी, भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर का मानना है कि टीम को अगले मैच में एक बदलाव करना चाहिए। पुजारा-रहाणे हैं आलोचकों के निशाने पर अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन काफी समय से आलोचकों के निशाने पर है। उनका हालिया खेल बहुत अच्छा नहीं रहा है। हालांकि लॉर्ड्स टेस्ट में इन दोनों ने भारत को संकट से निकालने में अहम भूमिका निभाई। दोनों ने मुश्किल समय में शतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच में वापसी करने से रोकने में मदद की। फारुख इंजीनियर का हालांकि मानना है कि सीरीज के तीसरे मैच में सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। उनका मानना है कि प्लेइंग इलेवन में इन दोनों में से किसी एक के स्थान पर सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जान चाहिए। इंजीनियर ने यादव को मैच विनर बताया और कहा कि उनके आने से टीम को काफी फायदा होगा। 'मैं यादव का बड़ा फैन हूं' इंजीनियर ने कहा, 'सबसे पहले मैं बताना चाहता हूं कि मैं सूर्यकुमार यादव का बहुत बड़ा फैन हूं। मुझे लगता है कि वह क्लास प्लेयर है। मैं बेशकर पुजारा या रहाणे के स्थान पर उसे टीम में देखना चाहूंगा। वह क्लास खिलाड़ी हैं, बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन सूर्यकुमार यादव मैच-विनर हैं।' तेजी से बल्लेबाजी कर सकते हैं यादव इंजीनियर ने स्पोर्ट्स तक के साथ खास बातचीत में कहा, 'श्रेयर अय्यर चोट के कारण टीम से बाहर हैं, लेकिन मुझे सूर्युकमार बेशक टीम में होने चाहिए। वह एक आक्रामक खिलाड़ी हैं, वह आपके लिए तेजी से शतक बना सकते हैं, तेजी से 70-80 रन बना सकते हैं। वह कमाल का बल्लेबाज है, कमाल का फील्डर है और एक बहुत अच्छा इनसान भी है।' सूर्यकुमार यादव एक ट्रंप कार्ड हैं: इंजीनियर सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी साव इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। वे दोनों श्रीलंका में शिखर धवन के नेतृत्व में सीमित ओवरों की सीरीज खेल रहे थे। हालांकि इंग्लैंड दौरे पर जब भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हो गए तो इन्हें बैकअप के तौर पर बुलाया गया। यादव की तारीफ करते हुए इंजीनियर आगे कहते हैं कि उन्होंने अपने करियर की शानदार शुरुआत की है और दुनिया को अपनी प्रतिभा का रंग दिखाया है। इंजीनियर ने दावा किया कि हेडिंग्ले की पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद है और यादव के पास टेस्ट क्रिकेट में शानदार डेब्यू करने का मौका होगा। इंजीनियर ने आगे कहा, 'आमतौर पर लोग जीत हासिल हुई टीम में बदलाव करने से बचते हैं। लेकिन जैसाकि कहते हैं, 'मौके के हिसाब से टीम होनी चाहिए।' यह हेडिंग्ले की विकेट पर निर्भर करता है। मुझे इसमें कोई खास फर्क नजर नहीं आता। हेडिंग्ले की पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी होने वाली है। इसे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी विकेट में गिना जाता है। तो, मैं सूर्यकुमार यादव को टीम में देखना चाहूंगा। वह मेरे लिए ट्रंप कार्ड है।'

No comments:

Post a Comment