Friday, August 20, 2021

इस गेंद पर सचिन खाते थे गच्चा.. 800 टेस्ट विकेट लेने वाले बोलर ने बताई मास्टर ब्लास्टर की कमजोरी August 20, 2021 at 02:07AM

नई दिल्लीदुनिया के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज मुथेया मुरलीधरन ने दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर की खामियों को लेकर बात की है। मुरलीधरन ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि सचिन तेंडुलकर ऑफ स्पिन के खिलाफ थोड़ा संघर्ष करते थे। यह उनकी कमजोरी थी। लेग स्पिन को वह बहुत खुलकर खेलते थे लेकिन ऑफ स्पिन वह इतना अधिक सहज नहीं थे। क्योंकि मैंने भी उन्हें कई बार आउट किया है। उन्होंने साथ कही कहा- मेरे अलावा कम प्रतिभाशाली ऑफ स्पिनर्स ने भी उन्हें आउट किया है। हालांकि मैंने उनसे इस बारे में कभी पूछा नहीं क्योंकि वह महान खिलाड़ी हैं और मैं उनसे यह नहीं पूछ सकता। लेकिन मुझे लगता है कि ऑफ स्पिन के खिलाफ उनकी थोड़ी कमजोरी थे। 'सचिन पढ़ लेते थे दूसरा'मुरलीधरन से जब पूछा गया कि उनका 'दूसरा' कौन सबसे अच्छा पढ़ लेते थे तो उन्होंने सचिन का नाम लिया। उन्होंने कहा कि सचिन बेशक इसे अच्छी तरह समझते थे। हालांकि मुरलीधरन की नजर में राहुल द्रविड़ दूसरा को नहीं समझ पाते थे। टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज ने कहा कि वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर भी दो ऐसे बल्लेबाज थे जो दूसरा को समझ लेते थे। वहीं वीरेंदर सहवाग के बारे में उन्होंने कहा कि वह कभी पढ़ लेते थे और कभी नहीं लेकिन उनकी तकनीक पूरी तरह अलग थी।

No comments:

Post a Comment