Tuesday, June 1, 2021

विवाद बढ़ता देख विराट कोहली ने दी सफाई, बोले-मैंने ऐसा कभी भी दावा नहीं किया May 31, 2021 at 11:29PM

नई दिल्ली अपनी डाइट को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का शिकार हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस मामले में सफाई दी है। कोहली का कहना है कि उन्होंने कभी ये दावा नहीं किया कि वह वीगन हैं। कोहली (Virat Kohli) का सोशल मीडिया पर दिए गए उस जवाब से विवाद खड़ा हुआ जब उनसे किसी फैन ने उनकी डाइट के बारे में सवाल किया। कोहली ने इसका खुशी-खुशी जवाब दिया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'बहुत सारी सब्जियां, कुछ अंडे, 2 कप कॉफी, किन्नू और बहुत सारा पालक। मुझे डोसा भी पसंद है। लेकिन सब नियंत्रित मात्रा में।' इसके बाद जहां कुछ लोगों ने उनकी इस हेल्दी डाइट की तारीफ की वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने इसमें अंडे का जिक्र देखकर हैरान रह गए। दरअसल, विराट कोहली ने एक पुराने वीडियो में इस बात का जिक्र किया था कि वह वीगन (ऐसे लोग जो आहार में मांस व डेयरी उत्पाद इस्तेमाल नहीं करते) हो गए हैं। विवाद को बढ़ता देख कोहली () ने मंगलवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ' मैंने कभी वीगन होने का दावा नहीं किया है। मैंने हमेशा कहा है कि मैं वेजिटेरियन हूं। लंबी सांस लें और शाकाहार खाएं (यदि आप चाहते हैं)। कोहली (Virat kohli on Vegan) ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर लाइव सवाल जवाब सेशन का आयोजन किया था। इस दौरान एक फैंस ने कोहली की डाइट के बारे में पूछा था। विराट ने ...तब कोहली ने कही थी ये बात कोहली ने कहा था, 'मुझे सरवाइकल स्पाइन का ईशू हुआ था। इस वजह से मेरे हाथ की छोटी उंगली में झनझनाहट होने लगती थी। मेरे लिए बैट पकड़ना मुश्किल हो गया था। यह 2018 में सेंचुरियन टेस्ट के दौरान हुआ। साउथ अफ्रीका के खिलाफ। और तो और मेरे पेट में एसिड बनने लगा था। मेरा यूरिक एसिड बढ़ गया था और मेरे पेट से हड्डियों ने कैल्शियम लेना शुरू कर दिया था। जिसका नतीजा यह हुआ कि मेरी रीढ़ की हड्डी में समस्या होने लगी। तो मुझे मांस छोड़ना पड़ा और अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं।' मुंबई में क्वारंटीन हैं विराट विराट इस समय मुंबई में क्वारंटीन हैं। टीम इंडिया बुधवार को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी, जहां उसे 6 टेस्ट मैच खेलने हैं। इसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है।

No comments:

Post a Comment