Tuesday, June 1, 2021

विराट कोहली ने बताया अपना 'सीक्रेट' डायट प्लान, लोगों ने उठाए सवाल May 31, 2021 at 08:35PM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का सोशल मीडिया पर दिए गए एक जवाब से विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, कोहली (Kohli) से किसी फैन ने उनकी डाइट पूछी। तो कोहली ने इसका खुशी-खुशी इसका जवाब दिया। उन्होंने लिखा, 'बहुत सारी सब्जियां, कुछ अंडे, 2 कप कॉफी, क्विंनोआ और बहुत सारा पालक। मुझे डोसा भी पसंद है। लेकिन सब नियंत्रित मात्रा में।' एक ओर जहां कुछ लोगों ने उनकी इस हेल्थी डायट की तारीफ की वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने इसमें अंडे का जिक्र देखकर हैरान रह गए। दरअसल, विराट कोहली ने एक पुराने वीडियो में इस बात का जिक्र किया था वह वीगन (ऐसे लोग जो आहार में मांस व डेयरी उत्पाद इस्तेमाल नहीं करते) हो गए हैं। कोहली ने कहा था, 'मुझे सरवाइकल स्पाइन का ईशू हुआ था। इस वजह से मेरे हाथ की छोटी उंगली में झनझनाहट होने लगती थी। मेरे लिए बैट पकड़ना मुश्किल हो गया था। यह 2018 में सेंचुरियन टेस्ट के दौरान हुआ। साउथ अफ्रीका के खिलाफ। और तो और मेरे पेट में एसिड बनने लगा था। मेरा यूरिक एसिड बढ़ गया था और मेरे पेट से हड्डियों से कैल्शियम लेना शुरू कर दिया था। जिसका नतीजा यह हुआ कि मेरी रीढ़ की हड्डी में समस्या होने लगी। तो मुझे मांस छोड़ना पड़ा और अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं।'

No comments:

Post a Comment