Sunday, June 13, 2021

सुरेश रैना का खुलासा, ग्रेग चैपल के कोच रहते सीनियर क्रिकेटर उड़ाते थे उनका मजाक June 13, 2021 at 06:09AM

नई दिल्लीपूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना 14 जून को अपनी आत्मकथा 'बिलीव' का विमोचन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टीम इंडिया पूर्व ऑलराउंडर लगातार उस पर बात कर रहे हैं और कुछ न कुछ खुलासा कर रहे हैं। रैना ने ग्रेग चैपल के कोच रहते टीम इंडिया के माहौल और सीनियरों के व्यवहार को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि एक बार कई सीनियर उनका मजाक उड़ाते थे। ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में बात करते हुए रैना ने एक इंटरव्यू में एक किस्सा सुनाया। उनका कहना है कि एक सीनियर खिलाड़ी ने उनका मजाक उड़ाया था। उन्होंने बताया, 'मुझे याद है कि टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक मेरे पास आए और मेरा मजाक उड़ाया। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अकेला था जिसे सभी 'अतिरिक्त' अभ्यास सत्र मिले जैसे कि यह केवल मैं ही था जो मैच खेलने जा रहा था। इसलिए, मैंने तुरंत उसे मेरे साथ शामिल होने के लिए कहा, क्योंकि मेरा किसी को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। उन्होंने आगे कहा- मेरे लिए रैगिंग कोई बड़ी बात नहीं थी, क्योंकि मुझे इसकी आदत थी, इसके लिए मेरे हॉस्टल लाइफ का शुक्रिया। साथ ही रैना ने कहा कि एमएस धोनी और इरफान पठान को टीम में लाने का श्रेय चैपल को जाना चाहिए। रैना ने कहा कि टीम में युवाओं को विकसित करने के लिए पूर्व कोच को भी श्रेय दिया जाना चाहिए। रैना ने बताया कि उस वक्त टीम में माहौल बड़ा अजीब हो गया था। जब हम सुबह कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों का अभिवादन करते थे, और वे वापस अभिवादन नहीं करते थे। लेकिन मैंने इन्हें कभी दिल पर नहीं लिया। उन्होंने 15 अगस्त 2020 को अपने साथी और करीबी दोस्त एमएस धोनी के संन्यास लेने के कुछ ही समय बातद अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। हालांकि, वह आईपीएल में फ्रैंचाइजी सीएसके के साथ हैं।

No comments:

Post a Comment