Tuesday, June 8, 2021

खुद को टेस्ट के लायक नहीं समझते थे एंडरसन, अब बनेंगे सबसे बड़े इंग्लिश क्रिकेटर June 08, 2021 at 08:12AM

बर्मिंघम इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का कहना है कि उन्हें लगता था कि वह टेस्ट क्रिकेट के लिए बेहतर नहीं हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, एंडरसन न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेले थे और अगर उन्हें गुरुवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में खेलाया जाता है तो वह एलिस्टेयर कुक को पीछे छोड़ इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। एंडरसन ने 18 साल पहले 2003 में लॉर्ड्स में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। एंडरसन ने कहा, 'यह 15 साल अभूतपूर्व रहे। यह जानना कि कुक ने जितने मुकाबले खेले हैं, उतने मैं खेल चुका हूं। यह मेरे लिए गर्व की बात है। मुझे लगता था कि मैं ज्यादा अच्छा नहीं हूं। काउंटी क्रिकेट से काफी बदलाव आया। मुझे याद है नसीर ने मेरे लिए फाइन लेग नहीं रखा था। मेरी पहली गेंद नो बॉल हुई जिसके बाद मैं नर्वस हो गया और मुझे लगा कि अभी मुझे बहुत लंबा सफर तय करना है।’ एंडरसन के नाम टेस्ट में 616 विकेट हैं और वह मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट), शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) के बाद टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज हैं। एंडरसन ने कहा, 'मैं जिम्बाब्वे का असम्मान नहीं कर रहा, लेकिन दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसी टीम के खिलाफ आपको प्रदर्शन करना होता है। जब आप शीर्ष टीमों के खिलाफ प्रदर्शन करने में सफल होते हैं तब आपको लगता है कि आपका स्तर बढ़ा है।’

No comments:

Post a Comment