Tuesday, June 29, 2021

हार नहीं मानेंगे मलिंगा...बोले-35 की उम्र में जब 4 गेंदों पर चार विकेट लिए तो किसी ने मेरे पेट या फिटनेस पर सवाल क्यों नहीं उठाए June 29, 2021 at 12:03AM

नई दिल्ली अपने सटीक यॉर्कर के लिए मशहूर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की श्रीलंकाई टी20 टीम में वापसी हो सकती है। फिटनेस की वजह से मलिंगा इस समय टीम से बाहर हैं। इस समय श्रीलंकाई टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों को 2 किलोमीटर की दौड़ पास करनी होती है। इसके बाद वह नेशनल टीम में चयन के लिए उपलब्ध होते हैं। 37 वर्षीय मलिंगा इस बाधा को पार करने में सक्षम नहीं होने की वजह से मार्च 2020 से टीम से बाहर हैं। इन सबके बावजूद मलिंगा दोबारा टीम में वापसी के लिए हार मानने को तैयार नहीं है। मलिंगा का कहना है कि अभी वह रिटायरमेंट की नहीं सोच रहे हैं। इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने टेस्ट और वनडे से संन्यास ले लिया है लेकिन उनका कहना है कि वह अब भी टी20 मैचों में 24 गेंद फेंकने में सक्षम हैं। मलिंगा ने रसेल आर्नल्ड (Russell Arnold) के यूट्यूब शो 'चिलिंग विद रसेल' में कहा, ' यह केवल टी20 वर्ल्ड कप के बारे में नहीं है। मैं संन्यास लेने नहीं जा रहा हूं। मैं अब भी 24 गेंदें डाल सकता हूं। मैं 2 किलोमीटर और दौड़ कम्प्लीट नहीं कर सकता। यही वजह है कि मैं घर पर हूं। मैं अब भी बिना किसी रूकावट के दो घंटे तक गेंदबाजी कर सकता हूं।' आईसीसी टी20 विश्व कप (2021 T20 World Cup) का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना था लेकिन कोरोनावायरस महामारी की वजह से अब इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि आईसीसी की ओर से अभी इसका शेड्यूल आना बाकी है। बकौल मलिंगा, 'मैं 24 सीधी गेंदें फेंक सकता हूं। यहां तक की मैं 200 गेंदें डाल सकता हूं लेकिन 2 किलोमीटर फिटनेस टेस्ट की वजह से मैं घर पर हूं। मुझे पता है कि मैं इसे पूरा नहीं कर सकता।' मैंने 35 साल की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ कैंडी में 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए थे। उस समय किसी को मेरे पेट या फिटनेस से शिकायत नहीं थी।' मलिंगा ने साल की शुरुआत में फ्रैंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि वह नेशनल टीम के लिए सिर्फ टी20 मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हैं।

No comments:

Post a Comment