Monday, June 7, 2021

धोनी को अनाड़ी समझता था यह तूफानी बोलर, कहा- 2010 में किसी से नहीं डरता था June 07, 2021 at 06:30AM

नई दिल्लीदक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे का कहना है कि 2010 चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के दौरान उन्हें लगा कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं पता कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है। नॉर्त्जे आईपीएल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और 2010 में वह 16 साल के थे, उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के नेट्स के लिए गेंदबाजी करने बुलाया गया था। नॉर्त्जे ने कहा, ‘मैं इतना बड़ा नहीं था इसलिए किसी से डरता नहीं था। मुझे याद है मैंने धोनी को नेट्स पर गेंदबाजी की थी। ऐसा लगा नहीं कि वह ईमानदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्होंने कई गेंदों पर अपने पैर का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया।’ 2019 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और उसी साल भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले नॉर्त्जे ने कहा, ‘मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मुझे उस वक्त लगा था कि धोनी को नहीं पता है कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है।’ नॉर्त्जे ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने उस सीजन में 22 विकेट लिए थे। 2010 में धोनी के नेतृतव में चेन्नई ने दक्षिण अफ्रीका की स्थानीय टीम वारियर्स को आठ विकेट से हराकर चैंपियंस लीग का खिताब जीता था।

No comments:

Post a Comment