Sunday, May 30, 2021

ऋद्धिमान साहा की सजगता आई काम, कोरोना से उबरने के बाद खोले कई राज May 30, 2021 at 12:11AM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा सोमवार को मुंबई पहुंच जाएंगे। साहा हाल में कोरोना से उबरे हैं। उन्हें इंग्लैंड जाने वाली भारतीय टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इसके बाद भारतीय टीम मेजबान इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। साहा को इंग्लैंड रवाना होने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। यह पूछने पर कि क्या आप इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार हैं? इस पर साहा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ' हां, मैं इसके लिए तैयार हूं। उम्मीद है हम 2 जून को रवाना हो जाएंगे।' साहा ने 2019 में टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें अपना दूसरा टेस्ट खेलने के लिए अगले दो साल तक इंतजार करना पड़ा था। आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले साहा बायो बबल में कोरोना से संक्रमित हो गए थे। फिटनेस टेस्ट के बारे में साहा ने कहा, ' मैं अपनी फिटनेस टेस्ट के बारे में पूरी तरह आश्वस्त नहीं हूं। कोरोना की सख्ती के चलते मैदान में या जिम में जाना मुश्किल है। बीसीसीआई इसका प्रबंध करेगी। वहां पहुंचने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।' साहा ने उस समय को याद किया जब वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने कहा, ' यदि मैं पहले लक्ष्ण को नजरअंदाज कर देता तो ब्रेकफास्ट टेबल पर बैठे कई खिलाड़ी इसके संपर्क में आ सकते थे। मैं नेगेटिव आने से पहले 14 दिन के लिए आइसोलेशन में चला गया था।' 14 दिन दिल्ली में क्वारंटीन रहे साहा बंगाल का यह अनुभवी क्रिकेटर दिल्ली के होटल में 14 दिन क्वारंटीन में बिताने के बाद कोलकाता में अपने घर पहुंचा। बकौल साहा, ' आइसोलेशन समय को काटना काफी मुश्किल था। इस दौरान मैंने कई फिल्में और वेब सीरीज देखी। मैं अपनी फैमिली और फ्रेंड्स से वीडियो कॉल के जरिए जुड़ा रहा। शुरुआत में पत्नी रोमी थोड़ी घबराई हुई थी। मुझे किसी चीज की स्मैल नहीं आ रही थी। मुझे कोई तेज बुखार भी नहीं था। मैं सकारात्मक सोच वाला व्यक्ति हूं। चोट के समय भी मैं सकारात्मक रहता हूं।' हाल में साहा ने कहा था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऋषभ पंत को फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment