Tuesday, May 25, 2021

पहली पारी से पहले खुद को दी थी खास सलाह, सूर्यकुमार यादव ने अब जाकर खोला राज May 24, 2021 at 11:27PM

मुंबई सूर्यकुमार यादव () ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपना इंटरनैशनल डेब्यू किया। लंबे इंतजार के बाद उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला। यादव ने माना कि डेब्यू पारी से पहले वह थोड़ा बेचैन थे। हालांकि उन्होंने खुद को शांत रहने और आत्मविश्वास रखने की सलाह दी। यादव ने माना कि इस सलाह ने काम किया। उस दिन को याद करते हुए यादव ने कहा, 'मैंने अपने आप से कहा कि खुद पर विश्वास रखो।' सूर्यकुमार को अपने पदार्पण मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने अहमदाबाद में अपने दूसरे टी20 मैच में 57 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी। इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर डाले गए वीडियो में कहा, 'आपने अगर अच्छे से देखा होगा तो मैं उस समय काफी उत्साहित था। इसके अलावा मैं तब खुश भी नहीं था क्योंकि रोहित (शर्मा) आउट हो गए था लेकिन जब मैं बल्लेबाजी के लिए अंदर जा रहा था तो भागकर जा रहा था और इससे पता चलता है कि मैं कितना उत्साहित था।' अब तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले सूर्यकुमार ने कहा कि जब वह बल्लेबाजी के लिए जा रहे थे तो नंबर तीन पर अपनी उपलब्धियों को याद कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'मैं लंबे समय से इंतजार कर रहा था और इसलिए जब मैं पैड पहनकर डगआउट में आया तो थोड़ा बैचेन था और ऐसा होना भी जरूरी था क्योंकि यदि ऐसा नहीं होता है तो आप अंदर जाकर अच्छा प्रदर्शन कैसे करोगे।' सूर्यकुमार ने कहा, 'जब मैं मैदान पर जा रहा था तो मेरे दिमाग में कई बातें घूमने लगी कि नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए मैंने क्या किया है। मुझे तब जवाब मिल गया जब मैंने स्वयं से कहा कि वही करना है भाई जो अब तक करते रहे हो, उससे हटकर कुछ नहीं करना है।' उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर छक्का जड़कर की थी। सूर्यकुमार ने कहा, ''लोग उस छक्के के बारे में बात करते हैं कि भारत की तरफ से पहली गेंद खेलते हुए मैं कैसा महसूस कर रहा था। थोड़ा शांतचित रहना जरूरी थी और मैं जानता था कि आर्चर ने आईपीएल में क्या किया है और वह बल्लेबाजों पर कैसे हावी होता है।' उन्होंने कहा, 'इसलिए मुझे कुछ अनुमान था कि वह कैसी गेंद डालेंगे और अच्छा यह हुआ कि उन्होंने वैसी ही गेंद डाली। इसके बाद जिस तरह से चीजें आगे बढ़ी उससे मैं बहुत खुश था।'

No comments:

Post a Comment