Tuesday, May 18, 2021

छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड: सुशील कुमार को बेल या जेल, आज अदालत सुनाएगी फैसला May 17, 2021 at 11:06PM

नई दिल्ली पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोपित ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान की अग्रिम जमानत याचिका पर दिल्ली की रोहिणी अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान सुशील के वकील ने उनके हवाले से कहा है कि इस मामले में उनका कोई लेना-देना नहीं है। अदालत इस मामले में चार बजे फैसला सुनाएगी। सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने इस मामले में सुशील कुमार पर एक लाख रुपये का इनाम रका हुआ है। इसके साथ ही उनके पीए अजय की सूचना देने पर भी 50 हजार रुपये का इनाम है। कुमार की ओर से सीनियर एडवोकेट सिद्धार्थ लूथरा और बुजुर्ग वकील आर एस जाखड़ पेश हुए दलील दी। उन्होंने सुशील के हवाले से कहा, 'मैं एक अंतराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी हूं। पद्मश्री समेत देश के तमाम प्रतष्ठित पदकों और सम्मानों से सुसज्जित हूं। ओलिंपिक में दो बार पदक जीतने वाला खिलाड़ी हूं। मुझे छत्रसाल स्टेडियम में मेरे आधिकारियों कर्तव्यों के वहन के लिए आवास मिला हुआ है, जहां मैं अपने परिवार के साथ रहता हूं।' सुशील की ओर से आगे दलील दी गई, 'एफआईआर में घटना की सूचना देने वाले के संबंध में कुछ नहीं बताया गया। सोनू नाम का व्यक्ति हिस्ट्री शीटर है और उसके पिछले अपराधों का कोई ब्यौरा इसमें नहीं है। सफेद होंडा सिटी का जिक्र कर रहे हैं जो मेरी नहीं है। मेरा पासपोर्ट जब्त कर रखा है, क्यों...जब मेरी बंदूक से गोली नहीं चली और न उसके लगने की वजह से मृतक की जान गई तो हत्या का आरोप कैसे बना.... अभियोजन की ओर से अडिशनल पब्लिक प्रॉसिक्यूर अतुल श्रीवास्तव -हम हर बात का खुलासा चार्जशीट दायर करते वक्त अदालत के सामने करेंगे। -एफआईआर किसी अपराध की एन्साइक्लोपीडिया नहीं होती। -हां, सोनू हिस्ट्री शीटर है और कुमार के भी एक गैंग से जुड़े होने की सूचना मिली है। -हमारे पास इलेक्ट्रोनिक एविडेंस है जिसमें कुमार घटना के वक्त छत्रसाल स्टेडियम में और हाथ में डंडा लेकर और पीड़ितों को मारते दिख रहे हैं। -हमने पासपोर्ट सीज नहीं किया है। कुछ जरूरी पर्टिकुलर्स के लिए कुमार की पत्नी से उसे लिया है जिसे लौटा दिया जाएगा। आरोपी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हो रखा है। उनका विदेशों में आना जाना लगा रहता है। इसीलिए फरार होने की आशंका के चलते पासपोर्ट लिया है।

No comments:

Post a Comment