Tuesday, May 18, 2021

मां-बहन की मौत के बाद BCCI पर लगे थे आरोप, अब महिला क्रिकेटर वेदा ने किया शुक्रिया May 17, 2021 at 11:28PM

नई दिल्लीवेदा कृष्णमूर्ति ने अपनी मां और बहन की मौत के बाद उनका साथ देने के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और उसके सचिव जय शाह को धन्यवाद दिया। इससे कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर ने वेदा से संपर्क नहीं करने के लिए बीसीसीआई की आलोचना की थी। इसी महीने मध्यक्रम की इस बल्लेबाज की बहन की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई थी जबकि उससे दो हफ्ते पहले पिछले महीने उन्होंने अपनी मां को इस घातक संक्रमण के कारण गंवा दिया था। वेदा ने इस मुश्किल समय में उनका साथ देने के लिए ट्विटर के जरिए बीसीसीआई को धन्यवाद दिया। वेदा ने ट्वीट किया, 'पिछला महीने मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत मुश्किल रहा। मैं कुछ दिन पहले मेरे से संपर्क करने के लिए बीसीसीआई और जय शाह को धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने इस मुश्किल समय में मेरा साथ दिया। आपको बहुत बहुत धन्यवाद।' बोर्ड ने अगले महीने होने वाले ब्रिटेन के दौरे के लिए पिछले हफ्ते भारतीय टेस्ट और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम घोषित की थी और उम्मीद के मुताबिक वेदा को उसमें जगह नहीं मिली थी। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान लिसा ने हालांकि दावा किया था कि बीसीसीआई ने ना तो वेदा का हाल पूछा और ना ही इस भारतीय क्रिकेटर को इंग्लैंड के आगामी दौरे पर उनके नाम पर विचार नहीं करने के बारे में बताया। लिसा ने कहा था, 'आगामी श्रृंखला के लिए वेदा का चयन नहीं करना शायद उनके नजरिए से सही हो, मैं सबसे अधिक इस बात से नाराज हूं कि अनुबंधित खिलाड़ी होने के बावजूद उसे बीसीसीआई से कोई सूचना नहीं मिली, यह भी नहीं पूछा गया कि वह इससे कैसे निपट रही है।' आईसीसी हॉल आफ फेम में शामिल इस खिलाड़ी ने कहा, 'एक सच्चा संघ खेल को खेलने वाले अपने खिलाड़ियो की बेहद फिक्र करता है...किसी भी कीमत पर सिर्फ खेल पर ध्यान नहीं देता। इसलिए निराश हूं।'

No comments:

Post a Comment