Monday, May 31, 2021

नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लिया, बोलीं-3 साल से डिप्रेशन में हूं May 31, 2021 at 04:34PM

नई दिल्ली दुनिया की नंबर दो जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया है। ओसाका अपने वादे के मुताबिक रविवार को फ्रेंच ओपन के पहले दौर में जीत दर्ज करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आईं, जिसके बाद उन पर 15,000 डॉलर (10 लाख रुपये से अधिक) का जुर्माना लगाया गया और आगे से ऐसा करने पर कठोर सजा की चेतावनी दी गई थी। ओसाका ने पहले ही कहा था कि वह फ्रेंच ओपन के दौरान मीडियाकर्मियों से बात नहीं करेंगी। पिछले साल रोलां गैरों टूर्नामेंट से दूर रहने वाली ओसाका ने रैंकिंग में 63वें स्थान पर काबिज पैट्रिसिया मारिया टिग को 6-4, 7-6 से हराकर दूसरे में प्रवेश किया था। नाओमी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ' मुझे लगता है कि मेरे इस फैसले के बाद अन्य सभी खिलाड़ी अपना ध्यान अच्छी तरह से खेल पर लगा पाएंगे। मैं कभी रूकावट नहीं बनना चाहती। मैं यह स्वीकार करती हूं कि मेरी टाइमिंग सही नहीं थी और मेरा मेसेज और भी स्पष्ट तरीके से दिया जा सकता था। सच्चाई यह है कि मैं साल 2018 यूएस ओपन से ही डिप्रेशन में हूं। इससे उबरने में मुझे मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।' ओसाका को दूसरे दौर में 102वें स्थान पर काबिज एना बोगडन के खिलाफ कोर्ट में उतरना था। बोगडन ने क्वॉलिफायर एलिसबेटा कोकियारेटो को 6-1, 6-3 से शिकस्त दी। पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में 1000 दर्शकों के साथ हुआ था। इस बार इसे महज एक सप्ताह की देरी से खेला जा रहा है जबकि 5000 से अधिक दर्शकों को मंजूरी दी गई है। जापान की सुपरस्टार नाओमी ने ट्वीट किया, ' मैं पेरिस में पहले से ही खुद को असुरक्षित और चिंतित महसूस कर रही थी। इसलिए मुझे लगा की प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़ने में ही मेरी भलाई है। मैंने इसकी घोषणा पहले ही कर दी थी। मुझे लगता है कि इसके नियम के कुछ हिस्से पुराने हैं और मैं इसे सबके सामने लाना चाहती थी।' नाओमी कमाई के मामले में दुनिया की टॉप महिला एथलीट हैं।

No comments:

Post a Comment