Friday, March 5, 2021

'विकेट के पीछा इतना शोर क्यों मचाते हो?' पंत के जवाब ने यूं जीता दिल March 05, 2021 at 04:41PM

अहमदाबादटीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज (Rishabh Pant) विकेट के पीछे कुछ-कुछ बोलते रहते हैं। अकसर उनके कुछ ऐसे वीडियो भी वायरल होते हैं जिसमें वह विकेटकीपिंग करते हुए साथी क्रिकेटरों की हौसलाअफजाई कर रहे होते हैं या उन्हें कुछ बोल रहे होते हैं। अब स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने उनसे इसका कारण पूछा तो उन्होंने जवाब से दिल जीत लिया। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में पंत ने शुक्रवार को शानदार शतक जड़ा। जब पंत बल्लेबाजी को उतरे, तब भारत के 4 विकेट 80 रन तक गिर चुके थे। फिर पंत ने रोहित शर्मा (49) के साथ 41 रन जोड़े और सातवें विकेट के लिए वॉशिंगटन सुंदर के साथ 113 रन की शतकीय साझेदारी भी की। पंत ने 118 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाए। सुंदर दूसरे दिन 60 रन बनाकर नाबाद लौटे। पढ़ें, मैच के बाद रोहित शर्मा ने पंत और सुंदर से बातचीत की जिसका वीडियो क्लिप बीसीसीआई ने शेयर किया है। इस दौरान रोहित ने पंत से पूछा कि लोग कहते हैं कि वह विकेट के पीछे इतना शोर क्यों मचाते हैं। इसके जवाब में पंत ने कहा, 'मैं अपने क्रिकेट का आनंद उठाना पसंद करता हूं। ऐसा करने से टीम का आत्मविश्वास भी ऊपर रहता है। मेरी कोशिश होती है कि टीम की किसी भी तरीके से मदद हो जाए, बस यही दिमाग में चलता रहता है।' पंत ने मैच खत्म होने के बाद कहा, 'मेरे खेलने का यही अंदाज है। मैं परिस्थितियों के मुताबिक खेलता हूं और बॉल देखने के बाद ही शॉट लगाता हूं। मैं टीम को जीत दिलाना चाहता हूं। अगर मेरी पारी से दर्शकों का मनोरंजन होता है, यही मेरे लिए सबसे बड़ी खुशी है।'

No comments:

Post a Comment