Friday, February 19, 2021

IPL: नीलामी में लगी 14 करोड़ की बोली, रिचर्ड्सन बोले- आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था February 18, 2021 at 11:04PM

क्राइस्टचर्चऑस्ट्रेलिया के उदीयमान तेज गेंदबाज (Jhye Richardson) इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की नीलामी में 14 करोड़ रुपये में बिके। उन्होंने कहा कि जब उन पर इतनी बड़ी बोली लगाई गई, तो वह हैरान हो गए थे और उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि पंजाब किंग्स ने उन पर इतनी मोटी बोली लगाई है। इस सत्र में बिग बैश लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वाले रिचर्ड्सन न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए क्राइस्टचर्च में अपने होटल के रूप में आइसोलेशन पर चेन्नै में गुरुवार को चल रही आईपीएल नीलामी को देख रहे थे। क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार रिचर्ड्सन ने कहा, ‘मेरा नाम पुकारा गया और एकबारगी तो मुझे ऐसा लगा कि जैसे 20 मिनट तक किसी ने बोली लगाई ही नहीं। तभी किसी ने बोली लगाई जो कि पांच या 10 सेकंड बाद लगा दी गई लेकिन मुझे यह बहुत लंबा समय लगा।’ पढ़ें, उन्होंने कहा, ‘मुझे ऐसा लगा कि जैसे मैंने कल मैच खेला हो। कई तरह की भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था और मैं मानसिक रूप से थका हुआ महसूस कर रहा था।’ रिचर्ड्सन ने कहा कि एकबारगी उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि उन पर इतनी बड़ी बोली लगाई गई है। इस युवा गेंदबाज ने कहा, ‘भावनाएं पूरी तरह से हावी थीं। ऐसे में आप भूल जाते हो। आपको विश्वास नहीं होता है। आप दोबारा देखते हो (कि आपको कितने में खरीदा गया है), आप तीसरी बार, चौथी बार देखते हो। उसमें थोड़ा समय लगा और मैं अब भी उस पल में जी रहा हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं चेतनाशून्य हो गया था। मैं उसे देख रहा था लेकिन ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं उसे नहीं देख रहा हूं। सब कुछ होने के बाद मैं वास्तव में बेहद उत्साहित था।’ 24 वर्षीय रिचर्ड्सन ने 2017 में अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद दो टेस्ट, 13 वनडे और नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने कहा, ‘मेरा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेलना है लेकिन अभी मैं इसमें नहीं खेल रहा हूं, इसलिए जो सामने हो रहा है, वह मेरे लिए अहम है। अभी यह मेरे लिए टी20 क्रिकेट है।’

No comments:

Post a Comment