Friday, February 26, 2021

पेसर विनय ने लिया संन्यास, बोले- 'देवंगरे एक्सप्रेस' रिटायरमेंट स्टेशन पर पहुंची February 25, 2021 at 11:53PM

नई दिल्ली तेज गेंदबाज (R Vinay Kumar) विनय कुमार ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। विनय कुमार ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। 37 साल के विनय ने ट्वीट किया, 'आज देवंगेरे एक्सप्रेस अपने क्रिकेट करियर में 25 साल तक दौड़ने और कई स्टेशनों को पार करने के बाद अपने आखिरी स्टेशन 'रिटायरमेंट' पर पहुंच गई है। कई मिली-जुली भावनाएं हैं। मैं विनय कुमार यहां अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान करता हूं।' उन्होंने आगे लिखा, 'यह आसान फैसला नहीं था। हालांकि यह वक्त हर खिलाड़ी के जीवन में आता है। उसे एक ना एक दिन संन्यास की घोषणा करनी पड़ती है।' इस तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि वह खुशकिस्मत रहे कि उन्हें दिग्गज सचिन तेंडुलकर, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला। विनय कुमार ने अपने इंटरनैशनल करियर में 31 वनडे और 9 टी20 मैचों के अलावा एक टेस्ट मैच भी खेला। उनके नाम वनडे में 38, टी20 इंटरनैशनल में 10 और टेस्ट में एक विकेट दर्ज है। उन्होंने आगे कहा, 'मैंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई बड़े लोगों जैसे अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंदर सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा आदि के साथ खेला। मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि जब मैं मुंबई इंडियंस में था तो मुझे सचिन तेंडुलकर मेंटॉर के रूप में मिले।'

No comments:

Post a Comment