Sunday, January 3, 2021

अख्तर बोले, इस पाक बोलर के सामने तो डि विलियर्स भी रोने लगते थे January 03, 2021 at 05:36PM

लाहौरदुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान उनके टीम के पूर्व पेसर मोहम्मद आसिफ सामने रोना शुरू कर देते थे। अख्तर ने साथ ही यह भी कहा कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी यही कहा था। अख्तर ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा, ‘वसीम अकरम से भी बड़ा, जिसे मैंने गेंदबाजी करते देखा है, वह मोहम्मद आसिफ हैं। मैंने वास्तव में आसिफ का सामना करते समय बल्लेबाजों को रोते हुए देखा है। लक्ष्मण ने एक बार कहा था- मैं इस आदमी का सामना कैसे करूंगा। डि विलियर्स ने एशियाई टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान सचमुच रोना शुरू कर दिया था।’ पढ़ें, 45 वर्षीय अख्तर ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि आसिफ के बाद बुमराह ही स्मार्ट गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि आसिफ के बाद मौजूदा समय में बुमराह स्मार्ट गेंदबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में लोगों को बुमराह की फिटनेस पर संदेह था, यहां तक कि मैंने भी उन्हें करीबी से देखा है। उनका बाउंसर सबसे तेज आता है।’ एबी के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2018 में अपना अंतिम इंटरनैशनल मैच खेला था। एबी ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 8765, वनडे में 9577 और टी20 इंटरनैशनल में कुल 1672 रन बनाए।

No comments:

Post a Comment