Sunday, December 20, 2020

EPL में 40 साल बाद लिवरपूल क्रिसमस वीक में टॉप पर; राफेल ने सीरी-ए का सबसे तेज गोल दागा December 20, 2020 at 06:57PM

इंग्लैंड के फुटबॉल टूर्नामेंट प्रीमियर लीग (EPL) की पॉइंट टेबल में डिफेंडिंग चैम्पियन लिवरपूल टॉप पर काबिज है। यह लगातार तीसरा साल है, जब लिवरपूल क्रिसमस वीक में टॉप पर रहा है। 40 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी फुटबॉल क्लब ने यह उपलब्धि हासिल की है। 1978 से 1980 के बीच लिवरपूल ने ही यह रिकॉर्ड बनाया था।

लीग में लिवरपूल का अगला मुकाबला 27 दिसंबर को वेस्ट ब्रॉम के साथ होगा। पिछली बार इस टीम ने 19 दिसंबर को क्रिस्टल पैलेस को शिकस्त दी थी। लिवरपूल ने यह मैच 7-0 से जीता था।

राफेल ने 6 सेकंड में दागा मैच का पहला गोल
इटेलियन लीग सीरी-ए में रविवार को एसी मिलान ने सासौलो को 2-1 से शिकस्त दी। मैच का पहला गोल मिलान के राफेल लियो ने शुरुआती 6 सेकंड में दागा। यह लीग के इतिहास का सबसे तेज गोल रहा। इससे पहले 2001 में पीसेंजा टीम के पाउलो पॉगी ने 8 सेकंड में सबसे तेज गोल दागा था। यह फॉरेंटीना क्लब के खिलाफ गोल दागा गया था।

वर्ल्ड फुटबॉल में सबसे तेज गोल का रिकॉर्ड स्कॉटलैंड के गेविन स्टोक्स के नाम दर्ज है। उन्होंने घरेलू लीग में क्लायडबैंक टीम के लिए खेलते हुए मैच के शुरुआती 2.1 सेकंड में गोल दागा था। यह मैच 2017 में मैरीहिल टीम के खिलाफ खेला गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इटेलियन लीग सीरी-ए में एसी मिलान के राफेल लियो ने मैच के शुरुआती 6 सेकंड में गोल दागा। यह लीग के इतिहास का सबसे तेज गोल है।

No comments:

Post a Comment