Sunday, December 20, 2020

जो बर्न्स बोले- पृथ्वी शॉ रन न बनाए सीरीज खत्म होने के बाद उन्हें टिप्स दे सकता हूं December 20, 2020 at 06:58PM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में फ्लॉप साबित हुए टीम इंडिया के ओपनर पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलियाई ओपनर जो बन्स टिप्स देने के लिए तैयार हैं, लेकिन वह सीरीज खत्म होने के बाद उन्हें टिप्स देंगे।

बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनिंग करते हुए दूसरी पारी में नाबाद 51 रन बनाए थे। बर्न्स ने कहा,” मैं उन्हें तब तक कोई सलाह नहीं दे सकता, जब तक मैं उनके खिलाफ खेलूंगा। मैं चाहता हूं कि वे रन नहीं बनाए। मैं उनको फॉलो नहीं करता। ऐसे में मुझे वास्तव में नहीं पता है कि उन्हें कहां परेशानी हो रही है। अगर वे टीम इंडिया से खेल रहे हैं, इसका मतलब है कि वे बेहतर खिलाड़ी होंगे। मैं उनको सीरीज खत्म होने के बाद सलाह दे सकता हूं। लेकिन अभी नहीं दे सकता हूं।”

बर्न्स ने दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी बनाई

बर्न्स को पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने आउट किया था। इस पारी में 41 गेंद खेलकर 8 रन ही बनाए थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने हाफ सेंचुरी बनाई। बर्न्स प्रैक्टिस मैच में इंडिया ए के खिलाफ नहीं खेले थे।

पृथ्वी शॉ ने दोनों पारी में कुल रन बनाए थे

एडिलेड में खेले गए डे नाइट मैच में ओपनर पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में जीरो और दूसरी पारी में 4 रन बनाए थे। शॉ दोनों ही पारी में इन स्विंग गेंद को खेलने के दौरान बोल्ड हुए थे। शॉ की दोनों पारियों में बोल्ड होने के बाद पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और रिकी पोंटिंग ने उनकी तकनीक की आलोचना की थी।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पहले मैच में 8 विकेट से हरा कर 1-0 से बढ़त ले ली है। पहली पारी में बढ़त लेने वाली टीम इंडिया दूसरी पारी में 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी। टीम इंडिया ने 90 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलिया के समक्ष रखा। आस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

दूसरा टेस्ट मेलबर्न में

दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से है। इस मैच में टीम इंडिया कई बदलाव कर सकती है। इस मैच में मोहम्मद शमी की जगह पर सिराज को टीम में जगह मिल सकती है। शमी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें बल्लेबाजी करने के दौरान चोट लग गई थी। वहीं पृथ्वी शॉ और ऋद्धि मान साहा की जगह पर शुभमन गिल और केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर की भी वापसी हो सकती है। वह चोट से उबरकर दूसरे टेस्ट के लिए टीम के साथ जुड़ गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टीम इंडिया के ओपनर पृथ्वी शॉ ने एडिलेड में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में कुल 4 रन बनाए थे। दोनों ही परियों में वह इन स्विंग बॉल खेलने हुए बोल्ड हुए थे।

No comments:

Post a Comment