Tuesday, December 22, 2020

वॉर्नर और पेसर सीन एबॉट दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे; शमी को 6 हफ्ते आराम की सलाह December 22, 2020 at 06:15PM

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर और पेसर सीन एबॉट मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया था। टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी को डॉक्टरों ने 6 हफ्ते आराम करने की सलाह दी है। वे पहले टेस्ट के दौरान बैटिंग करते हुए चोटिल हो गए थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को कहा- वॉर्नर और एबॉट तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किए जाएंगे। इन दोनों खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट नहीं दिया गया है। दोनों सिडनी में बायो- सिक्योर माहौल में रिकवर हो रहे थे। बाद में उन्हें मेलबर्न बुला लिया गया। वॉर्नर टीम इंडिया के साथ दूसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी जबकि चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में होना है।

मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में घायल हुए मोहम्मद शमी इस सीरीज से तो बाहर हो ही चुके हैं। वे इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज का पहला टेस्ट भी नहीं खेल सकेंगे। उनकी कलाई में फ्रेक्चर है और उन्हें 6 हफ्ते आराम की सलाह दी गई है। बीसीसीआई के एक अफसर ने कहा, “उनका पहले टेस्ट में खेलना संभव नहीं लगता। रिकवर होने में शमी को छह हफ्ते लगेंगे। प्लास्टर हटने के बाद वे एनसीए जाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 5 फरवरी से चेन्नई में होगा।

कोहली की जगह लेने वाले कई प्लेयर
ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने कहा है कि टीम इंडिया में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो कोहली की गैरमौजूदगी में उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं। कोहली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर देश लौट आए हैं। टीम इंडिया को पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले टेस्ट की पहली पारी में लीड होने के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में केवल 36 रन ही बना सकी थी और ऑस्ट्रेलिया को 90 रन का टारगेट दिया था। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था। अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 की बढ़त ले चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेविड वॉर्नर टीम इंडिया के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। (फाइल)

No comments:

Post a Comment