Wednesday, December 30, 2020

2021 इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट टला, लेकिन 4 जनवरी से जूनियर्स का ट्रेनिंग कैंप शुरु होगा December 30, 2020 at 06:44PM

इंडियन वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट को कोरोना की वजह से आगे के लिए टाल दिया गया है। यह टूर्नामेंट 8 से 21 मार्च तक आयोजित होना था। आयोजकों की ओर से जारी बयान में कहा गया कि ATP और WTA के साथ विचार- विमर्श कर जल्द ही नए शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (AITA) ने घोषणा की है कि जूनियर बॉयज का कैंप 4- 6 जनवरी तक दिल्ली स्थित आर.के खन्ना स्टेडियम में होगा।

हेल्थ और लोकल अधिकारियों से विचार- विमर्श के बाद टाला गया टूर्नामेंट
इंडियन वेल्स मास्टर्स के आयोजकों की ओर से जारी बयान में कहा गया है," हेल्थ अधिकारियों और लोकल प्रशासन के साथ विचार- विमर्श करने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। जल्द ही नए शेड्यूल के बारे में बता दिया जाएगा।"

पिछले साल डोमेनिक थिएम और बियांका एंद्रेस्कू ने खिताब जीता था
पिछले साल इंडिया मेल्स मास्टर्स में पुरुषों का खिताब डोमेनिक थिएम ने जीता था। उन्होंने फाइनल में रोजर फेडरर को हराया था। जबकि महिलाओं का खिताब पर अमेरिका की बियांका एंद्रेस्कू ने एंजेलिक कर्बर को हराकर कब्जा किया था।
जूनियर बॉयज टेनिस कैंप में जीशान अली करेंगे मार्गदर्शन
दिल्ली के खन्ना स्टेडियम में 4 से 6 जनवरी के बीच होने वाले जूनियर नेशनल कैंप में जीशान अली खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेंगे। कैंप का आयोजन बायो- बबल में होगा। कैंप के बाद इनविटेशनल नेशनल चैम्पियनशिप का भी आयोजन किया जाएगा। कैंप में देश के टॉप 22 जूनियर खिलाड़ी भाग लेंगे। जिसमें 10 खिलाड़ी अंडर-18 के होंगे। कैंप के बाद ITF ग्रेड 5 जूनियर के इवेंट दिल्ली और गुरुग्राम में आयोजित होंगे।
इंडिया टीम के कोच जीशान अली ने कहा," कोरोना के बीच में भारत में युवाओं के साथ टेनिस की शुरुआत अच्छी बात है। मुझे उम्मीद है कि भारतीय टेनिस में नए युग की शुरुआत हो रही है। प्रतिभाशाली जूनियर्स खिलाड़ियों को भविष्य को फोकस में रखकर तैयार करने की अच्छी पहल है। मुझे उम्मीद है कि कैंप का आयोजन बेहतर तरीके से होगा।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेविस कप खिलाड़ी और इंडिया कोच जीशान अली दिल्ली के खन्ना स्टेडियम में लगने वाले जूनियर नेशनल कैंप में खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेंगे। यह कैंप 4-6 जनवरी तक होगा। जिसमें 22 खिलाड़ी भाग लेंगे। (फाइल)

No comments:

Post a Comment