Monday, November 23, 2020

अफरीदी की श्रीलंका की फ्लाइट छूटी, गाले ग्लेडिएटर्स के लिए पहला मैच नहीं खेल पाएंगे November 23, 2020 at 01:38AM

27 नवंबर से शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग में गाले ग्लैडिएटर्स के कप्तान शाहिद अफरीदी सोमवार को फ्लाइट मिस होने के कारण श्रीलंका रवाना नहीं हो पाए। अफरीदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ऐसे में अब गाले की ओर से पहले मैच में खेलने पर सस्पेंस खड़ा हो गया है।

अफरीदी ने ट्वीट किया कि आज सुबह मेरी कोलंबो की फ्लाइट छूट गई। चिंता की कोई बात नहीं है। मैं जल्दी ही LPL का हिस्सा बनने के लिए पहुंच रहा हूं।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, वह जब भी श्रीलंका पहुंचेंगे, उन्हें क्वारैंटाइन नियमों का पालन करना होगा। ऐसे में वे लीग के शुरुआती मुकाबले मिस कर सकते हैं। उनकी गैर-मौजूदगी में भानुका राजपक्षे टीम की कप्तानी करेंगे। गाले का पहला मैच 27 नवंबर को जाफना स्टैलियंस के खिलाफ होगा।

PSL में मुल्तान सुल्तान के लिए खेले
अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 398 वन-डे और 99 टी-20 मैच खेले हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने हाल ही में कराची में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के प्ले-ऑफ में खेलते नजर आए थे। मुल्तान सुल्तान के लिए उन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट लिए थे और 12 रन बनाए थे।

LPL में पांच टीमें
LPL में पांच टीमें हैं। इसमें कोलंबो किंग्स, कैंडी टस्कर्स, जाफना स्टैलियंस, दांबुला हॉक्स और गाले ग्लेडिएटर्स शामिल है। 26 नवंबर से शुरू होने वाली इस लीग में कुल 23 मैच होने हैं। फाइनल 16 दिसंबर तक खेला जाएगा। प्रत्येक दिन डबल हेडर मैच होंगे। वहीं 13 और 14 दिसंबर को सेमीफाइनल होंगे।

इरफान समेत भारत के कई खिलाड़ी LPL खेल रहे
इरफान पठान, मुनाफ पटेल, मनप्रीत गोनी और सुदीप त्यागी समेत कई खिलाड़ी LPL में खेल रहे हैं। भारत के वही खिलाड़ी विदेशी लीग खेल सकते हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट और IPL से संन्यास ले लिया हो।

लीग पर कोरोना का साया
LPL पर कोरोना संकट मंडरा रहा है। लीग में शामिल पाकिस्तान के शोएब मलिक, सौहेल तनवीर और कनाडा के बल्लेबाज रविंद्र पाल सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। वहीं, श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर क्रिस गेल पहले ही लीग से हट चुके हैं। इंग्लैंड के लियाम प्लंकेट और रवि बोपारा ने भी नाम वापस ले लिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
27 नवंबर से शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (LPL) में गाले ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी शाहिद अफरीदी को सौंपी गई है।

No comments:

Post a Comment