Monday, November 23, 2020

1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने कहा- विकेटकीपर सिर्फ धोनी, उस लेवल को कोई नहीं छू सकता November 23, 2020 at 07:03PM

1983 वर्ल्ड कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन टीम बताते हुए कहा कि विकेटकीपर सिर्फ धोनी ही हैं। उनके लेवल को कोई नहीं छू सकता।

भारतीय टीम अब तक दो बार ही वर्ल्ड कप जीत सकी है। टीम 1983 में कपिल की कप्तानी में और धोनी की कप्तानी में 2011 में चैम्पियन रही। धोनी ने टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2013 में ICC चैम्पियंस ट्रॉफी जिताया है।

कपिल की प्लेइंग इलेवन में कोहली और युवराज भी
कपिल ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया के पोडकास्ट ‘नो फिल्टर नेहा’ में प्लेइंग इलेवन जारी की। भारतीय लेजेंड ने कहा, ‘‘टेस्ट और वनडे क्रिकेट में काफी अंतर होता है। यदि मैं अपनी टीम के लिए खिलाड़ी सिलेक्ट करुंगा तो यदि मैं अपनी टीम के लिए खिलाड़ी सिलेक्ट करुंगा तो सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली को शामिल करूंगा। राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह भी रहेंगे।’’

तेज गेंदबाजों में जहीर, श्रीनाथ और बुमराह
उन्होंने कहा, ‘‘विकेटकीपर सिर्फ धोनी ही हैं। उनकी जगह तक कोई नहीं पहुंच सकता। तेज गेंदबाजों में जहीर खान, श्रीनाथ, जसप्रीत बुमराह होंगे। उन्होंने (बुमराह) ने शानदार गेंदबाजी की है। ऑल टाइम ग्रेट स्पिनर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह भी टीम में रहेंगे। टीम सिलेक्ट करते समय यह सभी क्रिकेट में माइंड में रहेंगे।’’

धोनी की टीम पहली बार IPL के प्ले-ऑफ से बाहर हुई
धोनी ने IPL टीम चेन्नई सुपर किंग्स को 3 बार चैम्पियन बनाया है। हालांकि, उनका इस साल 13वां सीजन अब तक का सबसे खराब रहा। टीम पहली बार प्ले-ऑफ में नहीं पहुंच सकी थी। इसको लेकर फैंस भी धोनी और टीम से काफी नाराज नजर आए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी की यह फोटो 2017 की है। दोनों कोलकाता के ईडन गार्डंस में एक एड शूट के लिए पहुंचे थे।

No comments:

Post a Comment